Breaking News

सुषमा के निधन पर पाक ने जताया शोक, मंत्री फवाद हुसैन ने अनोखे अंदाज में किया याद

पेशावर: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पाकिस्तान ने भी शोक जताया है पड़ोसी देश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने अनोखे अंदाज में सुषमा स्वराज को याद किया। हुसैन ने लिखा, श्सुषमा स्वराज के परिवार को मेरी संवेदनाएं। मैं उनके साथ ट्विटर पर होने वाली बहस को बहुत याद करूंगा। वह अपने अधिकारों को लेकर बहुत मुखर थीं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। मंत्री फवाद खान के इश बयान के बाद सोशल मीडिया पर मंत्री फवाद खान व सुषमा स्वराज के बीच बहस के ट्विटर तेजी से वायरल होने लगे हैं। सुषमा को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को 3 बजे लोधी रोड पर किया जाएगा।

उनके निधन पर बांग्लादेश, इसराईल मालदीव, फ्रांस के राजनेताओं ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलते ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, प्रकाश जावडेकर और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एम्स पहुंच गए। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, श्एक बेहतरीन प्रशासक, सुषमा जी ने जितने भी मंत्रालय संभाले सभी में बेहतरीन काम किया और पैमाने तय किए। कई राष्ट्रों के साथ भारत के बेहतर संबंध स्थापित करने की दिशा में उन्होंने शानदार काम किया। एक मंत्री के तौर पर हमने उनकी भावुक छवि और मददगार छवि भी देखी।

उन्होंने विश्व के किसी भी कोने में मुश्किल में फंसे भारतीय लोगों की मदद की। एक अन्य ट्वीट में पीएम ने लिखा, भारतीय राजनीति का शानदार अध्याय समाप्त हो गया। भारत एक बेहतरीन नेता के जाने पर दुखी होगा जिन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा और गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने की दिशा में बिताया।सुषमा जी करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं। सुषमा स्वराज ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को लेकर अपना अंतिम ट्वीट किया। कश्मीर पर इस कदम को लेकर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वह इस दिन का जीवनभर इंतजाम कर रही थी।बता दें कि स्वास्थ्य कारणों से सुषमा स्वराज ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...