Breaking News

ऋषिहुड यूनिवर्सिटी और मत्सुशिता इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्मेंट एंड मैनेजमेंट में रणनीतिक सहयोग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत के अग्रणी प्रभाव विश्वविद्यालय, ऋषिहुड यूनिवर्सिटी (आरयू) ने जापान के मत्सुशिता इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्मेंट एंड मैनेजमेंट (एमआईजीएम) के साथ एक महत्वपूर्ण सहयोग की घोषणा की। इस साझेदारी को 8 फरवरी, 2024 को एमआईजीएम से आरयू के सोनीपत परिसर में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की उल्लेखनीय यात्रा के दौरान औपचारिक रूप दिया गया था।

सहयोगात्मक प्रयासों को व्यापक चर्चाओं द्वारा चिह्नित किया गया, जिसके परिणाम स्वरूप चार महत्वपूर्ण डोमेन: स्टार्टअप और नवाचार, नीति और शासन, भारत-जापान सहयोग और शिक्षा और मानव चेतना में फैली पहलों के लिए एक साझा प्रतिबद्धता हुई।

इस जीवंत अभ्यास का मार्गदर्शन करने वाले प्रमुख व्यक्ति थे, एमआईजीएम के महाप्रबंधक मासाकी हिदा और एमआईजीएम के वैश्विक निदेशक योको असदा, आरयू के कुलपति शोभित माथुर । उनके नेतृत्व और रणनीतिक दृष्टि ने नवाचार को प्रोत्साहित करने, नीतिगत अंतराल को पाटने और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से साझेदारी की नींव रखी।
भारतीय लोग विकास में विश्वास रखते हैं, क्योंकि जनसंख्या अधिक है इसलिए ब्रूटो जीडीपी भी अधिक होगा,” एमआईजीएम के जनरल मैनेजर मासाकी हिएडा ने उद्धरण दिया।
एमआईजीएम के महाप्रबंधक के रूप में मासाकी हिएदा ने सहयोगात्मक चर्चाओं को संचालित करने, अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एमआईजीएम के वैश्विक निदेशक योको असदा ने साझेदारी की रणनीतिक दिशा को आकार देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। आरयू के नेतृत्व के साथ उनके संयुक्त प्रयास अकादमिक, नवाचार और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के क्षेत्र में रोमांचक विकास का वादा करते हैं।

भारत के पहले प्रभावशाली विश्वविद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त ऋषिहुड विश्वविद्यालय, सामाजिक प्रगति और वैश्विक भागीदारी पर स्थायी प्रभाव पैदा करने के लिए इस सहयोग का लाभ उठाने के लिए तत्पर है। मत्सुशिता इंस्टीट्यूट ऑफगवर्मेंट एंड मैनेजमेंट के साथ गठबंधन आरयू की शिक्षा को आगे बढ़ाने और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन लाने की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Loading...

Check Also

वेडिंग फैशन : राशि खन्ना एथनिक वेडिंग लुक ने नजर आयीं

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : अनुग्रह और शैली की प्रतीक राशि खन्ना ने हाल ही ...