Breaking News

पटना के अभिषेक सोनू, पोकर में दिखा रहे अपना जलवा

लाइव-स्‍ट्रीमिंग के दौरान मनीमेकर का प्रतिष्ठित ब्रेसलेट जीता

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, पटना : नेशनल पोकर सीरीज़ इंडिया 2024 के सिल्वर मेडलिस्ट अभिषेक सोनू लगातार जीत दर्ज कर रहे हैं। वे पोकरबाज़ी पर होस्ट और मनीमेकर टूर्नामेंट के भी विजेता बन गए हैं। पटना के रहने वाले, पोकर के 25 वर्षीय उस्ताद सोनू एक बार फिर टाइटल और जगमगाता ब्रेसलेट जीतकर सबकी नजरों पर छा चुके हैं। अपने खेल की लाइव-स्ट्रीमिंग के दौरान उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

अभिषेक सेल्स एवं मार्केटिंग की पृष्ठभूमि से आने वाले एक पेशेवर पोकर प्लेयर हैं। उन्होंने हमेशा प्रतिस्पर्धी और रणनीतिक चिंतन के लिए लगन दिखाई है। अपने पेशे के बावजूद वे सीखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उनमें बेहतर पोकर प्लेयर बनने का विशेष जुनून है और पोकर की दुनिया में उनके सफर को जारी रखने में जुनून की एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

अभिषेक को क्रिकेट का शौक है और वे दावा करते हैं कि पोकर में आना उनकी किस्मत में था। उन्होंने मुंबई की अपनी यात्रा के दौरान दिमाग के इस खेल के बारे में जाना और उसकी रणनीतिक गहराई से प्रभावित हुए। इन शानदार उपलब्धियों के बावजूद अभिषेक विनम्र हैं। वे पोकर के, निजी और पेशवर जीवन में संतुलन रखते हैं। उनके अनुशासित व्यवहार में 8 घंटे की नींद, 10 घंटे का पोकर और खुद के लिये तथा अपने प्रियजनों के लिये समर्पित समय होता है। उनका स्वभाव उन्हें पूरी तरह से विकसित व्यक्ति बनाता है।

अपने सफर के बारे में बात करते हुए और अपनी लगातार जीत के पीछे का मंत्र बताते हुए, अभिषेक सोनू ने कहा, “मैं अपने जीवन में खिलाड़ी ही रहा हूँ। मेरा पहला प्यार क्रिकेट है, लेकिन पोकर ने मुझे एक जुनून और उद्देश्य दिया है, जिसे मैं पूरे जीवन अपनाकर रखना चाहता हूँ। हार से मैं टूटता नहीं हूँ और जीत मुझे बहुत प्रभावित नहीं करती है। मैं इस खेल में सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश करता हूँ और हर दिन जीत की मानसिकता के साथ बढ़ता हूँ। पिछले दिन के नतीजों से मुझे कोई मतलब नहीं होता है।”

अभिषेक को पोकरबाज़ी पर प्रतिष्ठित टाइटल जीतने की आकांक्षा है और वे लगातार सुधार तथा पारिवारिक मूल्यों पर ध्यान देते हैं।

आप उस लाइवस्‍ट्रीम को यहाँ देख सकते हैं, जिसमें अभिषेक सोनू ने मनीमेकर ब्रेसलेट जीता: https://www.youtube.com/watch?v=Gfjp2OufH80&t=1s

प्लेयर्स अब भी मनीमेकर में खुद को रजिस्टर करके इस खेल में भाग ले सकते हैं। यह भारत के सबसे बड़े टूर्नामेंट्स में से एक है, जो रोजाना 1 करोड़ रुपए के इनाम देता है।

पोकरबाज़ी के विषय में
पोकरबाज़ी भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन पोकर प्‍लेटफॉर्म है, जो खिलाड़ियों को सुरक्षित तरीके से पोकर खेलने का मौका देता है। बाज़ी गेम्‍स के फाउंडर और सीईओ श्री नवकिरण सिंह के नेतृत्‍व में इस प्‍लेटफॉर्म के पास अभी 30 लाख से ज्‍यादा रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं। पोकरबाज़ी अपने प्रोडक्‍ट एवं आईपी में लगातार नवाचार करके भारत में पोकर के विस्‍तार में नेतृत्‍वकारी भूमिका निभा रहा है। पुरस्‍कार जीत चुका गेमिंग मोबाइल एवं डेस्‍कटॉप ऐप 24/7 कस्‍टमर सपोर्ट, यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस और टूर्नामेंट्स की एक व्‍यापक रेंज मुहैया कराता है और यह खूबियां पोकरबाज़ी को एक दिलचस्‍प प्‍लेटफॉर्म बनाती है।

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...