Breaking News

समूचे विश्व कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 15 लाख पार, 88 हजार मौतें

अशोक यादव, लखनऊ। बुहान से शुरू होकर दुनिया भर में तबाही मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 15 लाख के पार हो गई है। वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है।

अब दुनिया के करीब 205 देशों में फैल चुके इस कोरोना के संक्रमण की वजह से अब तक 88500 लोगों की मौत हो गई है और 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, दुनियाभर में अब तक करीब सवा तीन लाख से अधिक लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं।

भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश के 31 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक 6000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हुए हैं, जबकि 169 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 473 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं।

वहीं, अमेरिका में इस बीमारी से पिछले 24 घंटों में कुल करीब 2000 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार की मौतों के आंकड़े को मिला दिया जाए तो बीते दो दिनों में अमेरिका में कोरोना वायरस से करीब 4 हजार लोगों की मौत हुई है।

विश्व की महाशक्ति माने-जाने वाले अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है, जहां अब तक करीब सवा चार लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान करीब दो हजार लोगों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 12844 पर पहुंच गया है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...