Breaking News

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने दी चेतावनी, ब्रेक्जिट के बाद का समझौता ‘गंभीर स्थिति’ में

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है कि ब्रेक्जिट के बाद यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ व्यापार समझौते की वार्ता ”गंभीर स्थिति” में है, और ”बहुत संभव” है कि अब कोई व्यापार समझौता न हो सके। ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के पास व्यापार समझौते के लिए 31 दिसंबर तक का वक्त है।

दोनों पक्षों के वार्ताकारों ने शुक्रवार को चर्चा दोबारा शुरू की, लेकिन गुरुवार रात यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ फोन पर बातचीत के बाद जॉनसन ने घोषणा की कि जब तक यूरोपीय संघ अपना रुख बदलने के लिए तैयार नहीं होता, समझौता पहुंच से बाहर रहेगा।

दोनों पक्षों के बीच सहमति में मुख्य बाधा एक-दूसरे की जल सीमा में मछली पकड़ने का अधिकार देने तथा अनुचित प्रतिस्पर्धा रोकने के लिए घरेलू उद्योगों को राज्य द्वारा दी जा सकने वाली सहायता को लेकर है।

प्रधानमंत्री आवास के एक प्रवक्ता ने दोनों नेताओं की फोन पर बातचीत के बाद बताया, ”प्रधानमंत्री ने कहा कि बातचीत अब गंभीर स्थिति में है। समय बहुत कम है और अब बहुत संभव है कि जब तक यूरोपीय संघ अपने रुख में बदलाव नहीं करता, तब तक समझौता नहीं होगा।”

ब्रिटेन का दावा है कि वह यूरोपीय संघ के उचित अनुरोधों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, लेकिन कुछ मूलभूत क्षेत्रों में बुनियादी अंतर अभी भी काफी जटिल हैं।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...