Breaking News

जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए शोभन चौधुरी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : आज शनिवार दिनांक 18 मई 2024 को उत्तर रेलवे के मुख्यालय,बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली से महाप्रबंधक शोभन चौधुरी का मुख्यालय के अन्य अधिकारियों के साथ लखनऊ आगमन हुआ। अपने इस आगमन के दौरान उन्होंने मुख्यालय से आए अधिकारियों तथा मंडल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे, लखनऊ, एस.एम.शर्मा तथा मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ लखनऊ के चारबाग में स्थित रोलिंग स्टॉक वर्कशॉप (लोको एवं कैरिज), उत्तर रेलवे का निरीक्षण किया एवं इसके उपरांत जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए।

अपने निरीक्षण कार्यक्रम से पूर्व महाप्रबंधक का आगमन मंडलीय चिकित्सालय में हुआ। वहां पहुंचकर उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी, डॉ. संगीता सागर से रोगियों को प्रदान की जाने वाली चिकित्सा सुविधाओं एवं चिकित्सा संबंधी कार्यप्रणाली की विस्तृत जानकारी प्राप्त की तथा चिकित्सालय का अवलोकन किया।महाप्रबंधक ने आधुनिक चिकित्सा तकनीक द्वारा चिकित्सा सुविधाओं का निरंतर उन्नयन करते रहने तथा आधुनिकतम परीक्षण संयंत्रों की उपलब्धता की अनिवार्यता की बात कही।

तदोपरांत उनका आगमन रोलिंग स्टॉक वर्कशॉप (लोको एवं कैरिज), उत्तर रेलवे,चारबाग में हुआ। वहां पहुंचकर उन्होंने मुख्य कारखाना प्रबंधक मनीष पाण्डेय के साथ वर्कशॉप का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने वर्कशॉप का मॉडल, वी.सी.बी.ओवरहॉलिंग एंड एनालाइजर एरिया, बोगी शॉप, फेब्रीकेशन शॉप, रोलर बेयरिंग निरीक्षण एंड ज़ाइग्लो सेक्शन, सी.डब्ल्यू.ई.शॉप, मेटालर्जिकल माइक्रोस्कोप सहित अन्य कार्यस्थलों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में सम्मिलित होकर अपने सुझाव एवं निर्देश पारित किए।

महा प्रबंधक ने रोलिंग स्टॉक वर्कशॉप (लोको एवं कैरिज), का किया निरीक्षण

अपने आगमन के अगले चरण में महाप्रबंधक, जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होने के लिए अकादमी पहुंचे। अकादमी में महाप्रबंधक, परिसर में स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की एवं इसके उपरांत राष्ट्रीय रेल सुरक्षा संग्रहालय का अवलोकन किया। तदोपरांत दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा नवनियुक्त आईआरपीएफएस / प्रोबेशनर्स को निष्ठा की शपथ दिलाई एवं पुरस्कार विजेताओं को पदक प्रदान किये । यह कार्यक्रम देर शाम तक जारी रहा । इसके पूर्व अपने आज के इस कार्यक्रम के दौरान महाप्रबंधक ने स्टेशन पर उपस्थित यूनियन के पदाधिकारियों से भी भेंट की एवं वर्कशॉप में भी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ वार्ता की। आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम में मुख्यालय, मंडल, वर्कशॉप, रेल सुरक्षा बल सहित अन्य यूनिटों के अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मिलित हुए।

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...