Breaking News

येस बैंक संकट पर कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, ‘वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं सरकार’

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने येस बैंक के मामले को लेकर शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि यह वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित एवं विनियमित करने की सरकार की क्षमता को दिखाता है। पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने दावा किया, ‘‘बीजेपी 6 साल से सत्ता में है।

वित्तीय संस्थानों को नियंत्रित और विनियमित करने की उनकी क्षमता उजागर होती जा रही है।” उन्होंने सवाल किया, ‘‘पहले पीएमसी बैंक, अब येस बैंक। क्या सरकार बिल्कुल भी चिंतित नहीं है? क्या वो अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं? क्या अब कतार में कोई तीसरा बैंक है?” गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ने गुरुवार को सरकार से मशवरा करने के बाद येस बैंक पर रोक लगाई और उसके निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया है।

वहीं बैंक के ग्राहकों पर भी 50,000 रुपये मासिक तक निकासी करने की रोक लगायी है। येस बैंक किसी भी तरह के नए ऋण का वितरण या निवेश भी नहीं कर सकेगा। येस बैंक संकट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा, “मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि Yes बैंक के हर जमाकर्ता का धन सुरक्षित है। रिजर्व बैंक ने मुझे भरोसा दिलाया है कि येस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई नुकसान नहीं होगा।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...