Breaking News

ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया , 41% महिलाओं को टिकट दिया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2019  के लिए TMC उम्मीदवारों का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार पार्टी ने 41% महिलाओ को टिकट दिया है. टीएमसी ने अत्रिनेत्री मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया है वहीं, दार्जीलिंग से अमर सिंह राय TMC के उम्मीदवार होंगे. उधर, कृष्णा नगर से महुआ मैत्रा को उम्मीदवार बनाया गया है. कूच बिहार के परेश चंद्रअधिकारी और इस्लामपुर से कनाईलाल अग्रवाल को टिकट दिया गया है.

ममता बनर्जी ने राज्य में लोकसभा की सभी 42 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए 10 मौजूदा सांसदों का नाम काट दिया. उन्होंने भाजपा और मोदी सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि उनके पास ऐसी सूचनाएं हैं कि ‘वीवीआईपी’ मतदाताओं को घूस देने के लिए हेलिकॉप्टरों और चार्टर्ड विमानों के जरिए धन पहुंचा रहे हैं. सूची जारी करते हुए बनर्जी ने राफेल सौदे, कृषि संकट और रोजगार के घटते अवसरों सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र पर हमला किया.

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी ने कहा कि सूची में पार्टी के जिन सांसदों के नाम नहीं हैं, उन्हें पार्टी के काम में लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सूची में 41 प्रतिशत उम्मीदवार महिलाएं हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ओडिशा, असम, झारखंड, बिहार और अंडमान में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

 

Loading...

Check Also

यहां चूके मोदी : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : 4 जून भारतीय राजनीतिक इतिहास का एक महत्वपूर्ण दिन रहा ...