Breaking News

बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरे, लेकिन नरेन्द्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलने की संभावना नहीं : शरद पवार

मुंबई: एनसीपी (नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी) के नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभर जाए, लेकिन नरेन्द्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलने की संभावना नहीं है. पवार ने मुंबई में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही. पवार ने यह भी कहा कि वे 14 और 15 मार्च को दिल्ली में देश भर के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिलेंगे, जहां महागठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

एनसीपी नेता ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे के फार्मूले को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है और जल्द ही एक आधिकारिक घोषणा की जाएगी. पवार ने दोहराया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है क्योंकि वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के लिए रास्ता बनाना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि अब रुकने का वक्त आ गया है.

78 वर्षीय पवार ने कहा कि चूंकि उनके परिवार के दो सदस्य यह चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में, किसी को पीछे हटना ही होगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने माधा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है.

पवार ने कहा, ‘भाजपा संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है और उसे सहयोगी दलों (सरकार बनाने के लिए) की जरूरत होगी. इस परिदृश्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा अवसर मिलने की संभावना नहीं है.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...