Breaking News

शो ‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ में अमृता का रोल निभा रही ख्याति केसवानी ने नेगेटिव किरदार को लेकर की खुलकर बात !

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : समय के साथ अब पीढ़ियां भी बदल रही हैं, मिलेनियल्स से लेकर जेन ज़ी तक। इस बदलाव के साथ-साथ, मनोरंजन की दुनिया में भी परिवर्तन आया है। डेली सोप में, खलनायकों को पहले बेहद नेगेटिव भूमिकाओं में दिखाया जाता था, लेकिन अब इन किरदारों का चित्रण पूरी तरह नेगेटिव किरदार से हटकर ग्रे शेड में बदल दिया गया है। हाल ही में इस परिवर्तन पर खुलकर चर्चा करते हुए ‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ में अमृता का किरदार निभा रही अभिनेत्री ख्याति केसवानी ने खुलकर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने द्वारा निभाई विविध भूमिकाओं को लेकर अपना अनुभव और इसके बदलाव पर चर्चा की और बताया कि कैसे इस दौर में नेगेटिव किरदारों के चित्रण में बदलाव आया है।

नेगेटिव किरदारों के चित्रण पर अपना अनुभव साझा करते हुए ख्याति केसवानी ने कहा, “एक नायक कभी भी वास्तव में नायक नहीं होता जब तक कि उसके जीवन में कोई खलनायक न हो। मैंने पहले भी नेगेटिव किरदार निभाए हैं, लेकिन ‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ शो की शूटिंग के दौरान मुझे एहसास हुआ कि समय कितना बदल गया है। पहले नेगेटिव भूमिकाओं को पूरी तरह नेगेटिव दिखाया जाता था, जहाँ किरदार जानबूझकर नायक या नायिका को परेशान करते थे। हालाँकि, अब वे ग्रे शेड्स के साथ स्क्रीन पर नज़र आते हैं, जिसमें हम तीखा और मीठा दोनों भाव देख पाते हैं। उदाहरण के लिए, मेरे इस शो में, अमृता का किरदार जो कुछ भी करता है वह सिर्फ अपने बेटे के लिए करता है। भले ही वह लोगों की नज़र में बुरी क्यों न बन जाए। जबकि उसका किसी को परेशान करने का कोई इरादा नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “अब दर्शकों में किसी भी किरदार को देखने का नजरिया बदल गया है। वे किरदार की मानसिकता को समझते हैं। पहले, लोग उन अभिनेताओं को नापसंद किया करते थे जो स्क्रीन पर नेगेटिव भूमिका निभाते थे। हालांकि, आजकल, दर्शक रील और रियल लाइफ का अंतर समझते हैं। वे स्क्रीन पर हमारे प्रदर्शन की सराहना करते हैं और हमें वास्तविक जीवन में भी प्यार करते हैं।”

‘चाहेंगे तुम्हे इतना’ शो के आगामी एपिसोड में हम देखेंगे कि कैसे, सिद्धार्थ और आशी को अलग करने के लिए उर्मिला, कुनाल, गीत और अमृता के साथ मिलकर एक योजना बनाती है; इसे हासिल करने के लिए वह कुनाल को तलाक देने की योजना बना रही है। गीत, सिद्धार्थ को आशी के खिलाफ करने की कोशिश करती है, जिससे गलतफहमी पैदा होती है और सिद्धार्थ गलती से अमित को धक्का दे देता है। आशी को ऐसा लगता है कि सिद्धार्थ ने जानबूझकर अमित को नुकसान पहुँचाया है। वहीं सिद्धार्थ आशी को कुनाल से शादी करने से रोकने की कसम खाता है। शादी में, आशी आश्चर्यचकित हो जाती है जब उसका परिवार उससे सिद्धार्थ के साथ भाग जाने का आग्रह करता है। वह सिद्धार्थ के सामने आती है और मांग करती है कि अगर वह उससे सच्चा प्यार करता है तो वह चले जाए। इस बीच, अमित को कुनाल की योजना का पता चल जाता है और उसे रोकने की कोशिश करते समय गलती से वह घायल हो जाता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या किस्मत आशी और सिद्धार्थ को एक साथ ला पाएगी?

देखते रहिए ‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ हर सोमवार से शनिवार, रात 9 बजे, सिर्फ शेमारू उमंग पर।

Loading...

Check Also

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम यहाँ ...