Breaking News

देश में कानून सबके लिए समान, गरीबी अमीरी के आधार पर नहीं किया जा सकता भेद- बघेल

ग्वालियर। केंद्रीय विधि राज्य मंत्री एस पी सिंह बघेल ने आज कहा कि देश में कानून सबके लिए समान हैं और गरीबी अमीरी के आधार पर इसमें भेद नहीं किया जा सकता है।

ग्वालियर चंबल अंचल में आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन यहां पत्रकारों से चर्चा में श्री बघेल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के ट्विटर एकाउंट को ब्लॉक किए जाने संबंधी सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कानून से ऊपर कोई भी नागरिक नहीं हो सकता है।

किसी व्यक्ति विशेष के लिए कानून को लचीला नहीं बनाया जा सकता है। सोमवार को दतिया जिले से आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ करने वाले एसपी सिंह बघेल ने बताया कि इसके माध्यम से वे और अन्य केंद्रीय मंत्री केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को आम जनता के सामने पहुंचा रहे हैं।

नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और जनजाति के सदस्यों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया। मोदी संसद सत्र के दौरान अपने नए मंत्रियों का औपचारिक परिचय कराना चाहते थे, लेकिन विपक्षी सदस्यों ने ऐसा नहीं करने दिया। इसलिए ही नए मंत्री देश के विभिन्न हिस्सों में इस तरह की यात्राएं निकाल रहे हैं।

एसपी सिंह बघेल ने ग्वालियर चंबल अंचल में हाल ही में आयी बाढ़ के कारण तबाही संबंधी सवालों के जवाब में कहा कि केंद्र सरकार ने अपना दल प्रभावित क्षेत्रों में भेजा है। राज्य सरकार ने भी राहत एवं बचाव कार्य किए हैं। वे अपनी यात्रा के दौरान अनावश्यक स्वागत इत्यादि से बच रहे हैं।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश की अदालतों में न्यायाधीशों के चयन की एक प्रक्रिया है। उसको अपनाकर ही न्यायाधीशों की नियुक्ति की जाती है। संवेदनशील मामलों में फास्ट ट्रेक अदालतों के माध्यम से सुनवायी की व्यवस्था की गई है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...