Breaking News

कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ पूरी सावधानी, सतर्कता के साथ लड़ेगा भारत: पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत पूरी सावधानी और सतर्कता के साथ कोविड-19 महामारी से लड़ेगा और अपने राष्ट्रीय हितों की रक्षा करेगा। प्रधानमंत्री-किसान योजना के तहत धन जारी करने के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम में मोदी ने स्वास्थ्य, रक्षा और कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में 2021 में देश द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कोविड टीके की 145 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध कराने में भारत की उपलब्धि की भी सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस ने कई चुनौतियां पेश की हैं, लेकिन “कोरोना भारत की गति को नहीं रोक सकता।” उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत “पूरी सावधानी और सतर्कता” के साथ कोविड-19 महामारी से लड़ेगा और अपने राष्ट्रीय हितों की भी रक्षा करेगा।

मोदी ने कहा कि महामारी के दौरान, 80 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को मुफ्त में अतिरिक्त खाद्यान्न प्रदान किया गया, जिसपर सरकारी खजाने से लगभग 2.6 लाख करोड़ रुपये खर्च करने पड़े। प्रधानमंत्री ने किसानों से प्राकृतिक खेती अपनाने का आह्वान करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस तरह के कृषि उत्पादों की काफी मांग है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...