Breaking News

कन्नौज: इत्र कारोबारी के घर में मिली करोड़ों की नकदी, मशीन से गिने गये नोट

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने अब शहर के एक अन्य इत्र कारोबारी और सपा विधायक पुष्पराज जैन उर्फ ‘पम्पी’तथा मोहम्मद याकूब के घर पर भी छापेमारी की। जैन और याकूब के ठिकानों पर शुक्रवार को शुरु हुयी छापेमारी शनिवार को देर शाम जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक याकूब के घर से अब तक लगभग 5 करोड़ रुपये नकद और सोना बरामद हुआ है।

काफी अधिक मात्रा में नकदी बरामद होने के कारण आयकर विभाग को नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी। गौरतलब है कि याकूब के घर पर आयकर की छापेमारी यहां शुक्रवार को सुबह से ही शुरु हो गयी थी। इस बीच याकूब के लखनऊ में रहने वाले भाई मोहसीन के ठिकानों पर भी आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे थे। मोहसीन हजरतगंज में स्थित अपनी कोठी में रहते हैं। इस बीच कन्नौज में इत्र के सबसे बड़े और पुराने कारोबारियों में शुमार होने वाले मलिक मियां के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है।

इनके ठिकानों से बरामद रकम की अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है। इस बीच सपा एमएलसी पम्पी ने दावा किया है कि आयकर विभाग की पिछले 27 घंटों से जारी पड़ताल में कुछ नहीं मिला है। पम्पी ने पिछले दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से ‘समाजवादी इत्र’ लांच कराया था। कन्नौज के अलावा पम्पी के मुंबई स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है। बताया जाता है कि पम्पी की कंपनी ‘प्रगति एरोमा’ का क्षेत्रीय कार्यालय मुंबई में है।

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...