Breaking News

उप्र में अगले पांच साल में बनेंगी पांच लाख करोड़ रुपये की सड़कें: गडकरी

अशाेक यादव, लखनऊ। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार बनवाने का आह्वान करते हुये कहा है कि राज्य में अगले पांच सालों में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर पांच लाख करोड़ रुपये का व्यय करने की योजना है।

गडकरी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जौनपुर के मछलीशहर में 1123 करोड़ रुपये की लागत वाली तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से प्रायोजित विकास योजनाओं, खासकर सड़क परियोजनाओं के लिये पैसे की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा, “मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है, जहां पैसों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे। गडकरी ने उत्तर प्रदेश में विकास को गति देने के लिये राज्य में अगले पांच साल के लिये भाजपा सरकार को समय की मांग बताया।

उन्होंने कहा, “मैं वचन देता हूं कि डबल इंजन की सरकार बनने दीजिए, उप्र में आने वाले 5 वर्षों में 5 लाख करोड़ रुपये के काम होंगे। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरा देश योगी आदित्यनाथ को इस बात के लिए याद करता है कि उन्होंने उप्र को माफियाओं से मुक्ति दिलाकर, राज्य को विकास की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है।

इसके साथ सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिये बिना उन पर तंज कसते हुये कहा, “आज कुछ लोग उप्र के विकास का दावा कर रहे हैं। जनता की सेवा करने का दम भरते हैं। लेकिन वो भूल गए हैं कि वो किस तरह से माफियाओं और अपराधियों को संरक्षण देकर, व्यापारियों की जमीन पर कब्जा करके वसूली करवाते थे। ये सब जनता भूली नहीं है।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...