Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रयागराज दौरा कल

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आयोजित ‘मातृशक्ति सम्मान समारोह’ में दो लाख से अधिक महिलाओं से रूबरू होंगे। उनकी प्रयागराज यात्रा की तैयारियों को स्थानीय प्रशासन की ओर से अंतिम रूप दिया जा चुका है। प्रयागराज में प्रधानमंत्री के लगभग दो घंटे के प्रवास के लिये पूरे शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

मोदी के संभावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मंगलवार को दोपहर 12.45 बजे बमरौली हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। यहां से वह हैलीकाप्टर से प्रयागराज स्थित परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। उनका प्रयागराज में करीब दो घंटे रुकने का कार्यक्रम है।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुये शहर में सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद बनाये रखने के लिये आठ हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। सीआरपीएफ की 15 कंपनी के साथ ही आरएएफ और पीएसी के जवान, बम निरोधक दस्ता(बीडीएस) मुस्तैद रहेंगे। शहर के प्रमुख स्थानों पर अचूक निशानेबाज (स्नाइपर) तैनात किए गये हैं।

एसपीजी के जवानों ने कार्यक्रम स्थल को अपने नियंत्रण में ले लिया है। प्रयागराज जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) डा राकेश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने सोमवार को परेड मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। अपने तरह के इस अनूठे कार्यक्रम में प्रधानमत्री के मोदी दोपहर 1:10 बजे मातृशक्ति सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे।

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...