Breaking News

इस बार पार्टी मंडी और शिमला संसदीय सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है भाजपा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव टिकट को लेकर भाजपा के भीतर मचे सियासी घमासान के बीच इस बार पार्टी मंडी और शिमला संसदीय सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है। इसके पीछे दोनों ही लोकसभा क्षेत्रों में मचे सियासी तूफान के अलावा केंद्रीय संगठन द्वारा कराए गए सर्वे की रिपोर्ट में वर्तमान सांसदों की स्थिति पर सवाल उठना है। कहा जा रहा है कि मंडी में जहां सांसद रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में भले ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुलकर बोलते रहे हों, लेकिन सर्वे को भी वह इग्नोर नहीं कर सकते हैं। यही नहीं, संगठन के अंदर भी शर्मा का अंदरखाने विरोध शुरू हो गया है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा के राजनीतिक रूप से सक्रिय होने और टिकट की दावेदारी करने के बाद से अब मुख्यमंत्री जयराम की प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है। यही नहीं, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह और कारगिल हीरो बिग्रेडियर खुशहाल ठाकुर तक दिल्ली दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं। उधर, शिमला संसदीय सीट पर एचएन कश्यप के खुले तौर पर नाराजगी जताने के बाद पेच फंसता दिख रहा है। भले ही कश्यप का पार्टी पर ज्यादा दबाव न हो, पर उनके जरिये अब पार्टी के अंदर अब तक दबा असंतोष वर्तमान सांसद वीरेंद्र कश्यप के टिकट पर संकट पैदा करना शुरू कर चुका है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अकेले दम पर शर्मा को जिताने का दावा नहीं कर सकते।

वहीं, कश्यप का सर्वे में भले ही प्रत्याशियों में अच्छा रिकार्ड हो लेकिन मत प्रतिशतता के लिहाज से वह कमजोर साबित हो रहे हैं। यही वजह है कि दोनों ही सीटों पर इस बार पार्टी चेहरा बदलने पर विचार कर रही है। लोकसभा चुनावों की सुगबुगाहट शुरू होने के साथ ही सांसद शांता कुमार ने चुनाव लड़ने को लेकर आनाकानी शुरू कर दी थी। उनकी इसी आनाकानी के चलते संसदीय क्षेत्र से टिकट पाने के लिए कई नाम सामने आने लगे। पार्टी के सामान्य सर्वे में वैसे तो शांता किसी भी अन्य नाम से कोसों आगे हैं। लेकिन जातीय समीकरण के लिहाज से मांगे गए नामों में से भी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व विचार कर सकता है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...