Breaking News

आयरलैंड: कोरोना वायरस से लड़ने में अब रोबॉट का सहारा

डबलिन: दुनियाभर के डॉक्टर और नर्स कोरोना वायरस से लड़ाई में जुटे हैं। मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और ऐसे में ज्यादा से ज्यादा मेडिकल स्टाफ की जरूरत लगने लगी है। इस परेशानी को देखते हुए आयरलैंड के एक अस्पताल ने रोबॉट्स को काम पर लगाने का फैसला किया है। इस अस्पताल में रोबॉट्स कंप्यूटर से संबंधित काम करेंगे जिससे नर्सों को समय बच सके और वे ज्यादा से ज्यादा समय मरीजों की देखभाल में दे सकें।


50% ज्यादा समय डेली मेल के मुताबिक डबलिन के मेटर मिजरिकॉरडी यूनिवर्सिटी अस्पताल में रोबॉट्स प्रशासनिक और कंप्यूटर का काम करेंगे जो आमतौर पर नर्सों के जिम्मे होता है। सॉफ्टवेयर डिवेलपर्स यूआईपैथ पहले से इसपर काम कर रही थी और कोरोना वायरस का खतरा सामने आने से इसका इस्तेमाल भी किया जाएगा। माना जा रहा है कि इससे नर्सें पहले के मुकाबले 50% ज्यादा समय मरीजों को दे सकेंगी।

तुर्की में सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस पर मजाक पड़ा भारी


ये रोबॉट COVID19 से जुड़े रिजल्ट्स के अनैलेसिस भी कर सकेंगे और दुनियाभर में इन्हें डॉक्टरों और मरीजों तक पहुंचे सकेंगे। रोबॉट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इन्हें डिसइन्फेक्शन करने, टेंपरेचर नापने और स्वॉब (सैंपल) कलेक्ट करने की ट्रेनिंग भी देनी चाहिए। आयरलैंड में फिलहाल 1,564 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं और 9 की मौत हो चुकी है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...