Breaking News

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर / गोरखपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर में संरक्षा श्रेणी और गैर संरक्षा श्रेणी के सभी प्रशिक्षुओं के बेहतर प्रशिक्षण और गाड़ियों के परिचालन से जुड़े संरक्षा सुधार नियमोँ की जानकारी के लिए उप मुख्य परिचालन प्रबंधक (परियोजना) गोरखपुर सुमित कुमार द्वारा गुरुवार 16.05.2024 को निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रिय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर के प्रधानाचार्य संजय कुमार राय, मुख्य अनुदेशक ब्रजेश शुक्ला, वरिष्ठ अनुदेशक अरूण कुमार पाल एवं समस्त अनुदेशक गण उपस्थित थे।

सुमित कुमार ने जोनल ट्रेनिंग सेंटर में स्थित सभी क्लास रूम,छात्रावास,उपकरण कक्ष एवं मिनीएचर स्टेशन व ट्रेन से युक्त प्रयोगशाला का निरीक्षण किया और संस्थान के उत्थान एवं अच्छी गुणवत्ता के साथ प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु निर्देशित किया।
इस अवसर पर ट्रेनिग सेंटर के सभागार कक्ष मे एक संरक्षा सेमिनार आयोजित कर प्रशिक्षणार्थियों से संरक्षा संवाद कर उनका संरक्षा के प्रति ज्ञान परखा। इसके साथ ही प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर्मचारियों को संरक्षा के अपडेटेड नियमों की सोदाहरण जानकारी देकर कर्मचारियों की संरक्षा से सम्बंधित विभिन्न भ्रांतियों को निराकरण किया । इस अवसर पर सुमित कुमार ने अपने संक्षिप्त संबोधन में प्रशिक्षणार्थियों को संरक्षित होकर नियम पूर्वक कार्य करने हेतु निर्देशित किया और साथ ही प्रशिक्षणरत कर्मचारियों को संरक्षा शपथ दिलाई ।
संरक्षा सेमिनार के अंत में अजीत कुमार राय एवं ट्रेनिंग सेंटर के समस्त अनुदेशकों की कड़ी मेहनत से तैयार संरक्षा श्रेणी और गैर संरक्षा श्रेणी के सभी प्रशिक्षुओं के बेहतर प्रशिक्षण और गाड़ियों के संचलन से जुड़े महत्वपूर्ण संरक्षा नियमोँ पर आधारित परिचालन प्रश्नोत्तरी पुस्तिका का विमोचन किया गया।
संरक्षा सेमिनार का संचालन सुनील कुमार सिंह ने एवं धन्यवाद ज्ञापन अरूण कुमार पाल द्वारा किया गया।

Loading...

Check Also

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सहारनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर ...