Breaking News

अमेरिकन राजनीति में भूचाल, ट्रंप की गलतियां छुपाने वाले वकील पर गिरी गाज

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अफेयर्स को छुपाने में मदद करने वाले उनके पूर्व निजी वकील मिशेल कोहेन को 3 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। अदालत क के इस फैसले के बाद अमेरिका की राजनीति में भूचाल आ गया गया है। कोहेन पर आरोप था कि उन्होंने इसके लिए अभियोजन पक्ष को पैसे दिए । इसका आदेश ट्रंप ने ही राष्ट्रपति चुनाव से पहले कोहेन को दिया था। रुंधी हुई आवाज में कोहेन ने कोर्ट में कहा, हाल ही में राष्ट्रपति ने एक बयान ट्वीट करते हुए मुझे कमजोर कहा और वो सही था लेकिन वह अलग कारण से कहा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मुझे लगता था कि उनकी (ट्रंप) की गलत गतिविधियों को ढंकना मेरा काम है। बता दें कोहेन पर तीन साल की सजा के अलावा दो बिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

कोहेन कई सालों तक ट्रंप के अटॉर्नी के तौर पर भी काम कर चुके हैं। उन्होंने ट्रंप के साथ अफेयर का दावा करने वाली अडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री और प्लेबॉय मॉडल को चुप रहने के लिए पैसे दिए थे। कोहेन ने कोर्ट में कहा कि ट्रंप के प्रति निष्ठा और अंध वफादारी ने उन्हें इस सजा की और धकेला लिए प्रेरित किया। कोहेन के वकीलों का कहना है कि उनके मुवक्किल ने जो भी गलत किया वह ट्रंप के प्रति वफादारी के कारण किया। ट्रंप के निजी वकील के जेल जाने के बाद अमेरिका की राजनीति हिल गई है। सुप्रीम कोर्ट के वकील नीयल कत्याल ने ट्वीट कर कहा, ष्ये सजा ट्रंप के लिए अच्छी खबर नहीं है। न्यायक्षेत्र के अधीन काम करने वाले जो अपने बॉस के अपराधों को ढंकते हैं वो बॉस की तुलना में कम सजा प्राप्त करते हैं।

बता दें हाल ही में वयस्क फिल्मों की एक अभिनेत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलकर बात करने के लिए उनके साथ हुए करार को तोड़ने का फैसला लिया था। ट्रंप और अभिनेत्री के बीच लगभग 85 लाख रुपए(130,000 डॉलर) का करार हुआ था जिसे वह लौटाने को तैयार हो गईं। स्टोर्मी डेनियल्स के नाम से पहचानी जाने वाली स्टेफनी क्लिफोर्ड ने 2016 के एक करार के तहत मिले पैसों को लौटाने की इच्छा जताई थी। वह ऐसा इसलिए करना चाहती थीं ताकि ट्रंप के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलकर बात कर सकें। मिशेल कोहेन को भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा गया था कि पैसे लौटाने के बाद खुलासा न करने वाला समझौता रद्द माना जाएगा।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...