Breaking News

राम मंदिर को लेकर साजिश रच रहा है आतंकी मसूद अजहर, मुस्लिमों से की अपील कि वह राम मंदिर बनने का करें विरोध

नई दिल्ली: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर एक बार फिर भारत को लेकर साजिश रच रहा है. इस बार उसकी साजिश के केंद्र में राम मंदिर है. उसने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वह राम मंदिर बनने का पूर जोर विरोध करें. इतना ही उसने कहा है कि अगर बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर बनता है तो भारत भर में हिंसा का नया दौर शुरू होगा. बता दें कि मसूद अजहर भारत में संसद हमले से लेकर पठानकोट हमले जैसे कई बड़ी आतंकी वारदातों का मास्टरमाइंड रहा है.

मसूद अजहर एक धार्मिक नेता है जो मुख्य रूप से कश्मीर की आजादी के लिए लड़ रहे अलगाववादी मुसलमानों को अपना समर्थन देता है. वह आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना भी है. इस संगठन को जैश के नाम से भी जानते हैं. यह संगठन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में खासा सक्रिय है. बता दें कि मसूद अजहर भारत में हुए संसद हमले से लेकर कई अन्य हमलों का मास्टरमाइंड भी है. यही वजह है कि मसूद को भारत की तरफ से जारी टॉप 20 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में भी शामिल किया गया है.

दिसंबर 2001 में भारत की संसद पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान की सरकार ने मौलान अजहर को हिरासत में लिया था लेकिन उसके खिलाफ कभी कोई आरोप तय नहीं किए. मसूद अजहर को संसद हमले के तीन साल पहले ही हाइजैक भारतीय विमान को छोड़ने के लिए जेल से रिहा किया गया था. गौरलब है कि मसूद अजहर की राम मंदिर बनने की हालत में भारत में हिंसा फैलाने की गीदड़ भभकी के जवाब में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में अगर उसने धमकी दी तो भारत का अगला सर्जिकल स्ट्राइक उसी के ऊपर होगा.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...