Breaking News

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा योगी सरकार में मुस्लिम और दलितों का कोई नहीं

लखनऊ: हापुड़ में भीड़ द्वारा एक व्यक्ति की हत्या को लेकर अब खूब राजनीति हो रही है. तमाम राजनीतिक दल इस घटना को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि यूपी में जब से बीजेपी की सरकार आई है, मुस्लिम और दलितों के जीवन का कोई मोल नहीं रहा है. भीड़ द्वारा मुस्लिमों को निशाना बनाने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं.

बता दें कि हापुड़ जिले के बझैड़ा खुर्द गांव में बीते 18 जून को भीड़ ने गोकशी के शक में एक आदमी की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जबकि एक अन्य आदमी गंभीर रूप से घायल हो गया. पिटाई के दौरान घायल कासिम (45) की इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जबकि दूसरा घायल समयद्दीन अब भी अस्पताल में भर्ती है.

इस घटना के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. एक फोटो में पुलिसकर्मियों के सामने ही भीड़ घायल युवक को ले जाती दिखाई दे रही है. इस पर एक्शन लेते हुए यूपी प्रशासन ने तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया, जिन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, उनमें पिलखुवा थाना प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कुमार, कांस्टेबल कन्हैया लाल और अशोक कुमार शामिल हैं.

इस घटना के बाद जहां बझेड़ा खुर्द के लोगों में दहशत का माहौल है, वहीं यूपी समेत देश की राजनीति में इस घटना ने बबाल खड़ा कर दिया है. एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से मुसलमानों और दलितों के जीवन के लिए कोई सम्मान नहीं रहा है. उन्हें चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है और यह सब सरकार के इशारों पर हो रहा है.

दूसरा वीडियो वायरल
इस घटना में घायल व्यक्ति पूछताछ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में भीड़ एक व्यक्ति की कथित तौर पर पिटाई करती और उसे गोहत्या करना स्वीकार करने को बाध्य करती दिख रही है. वीडियो में समीउद्दीन (65) हमलावरों के सामने गिड़गिड़ाते दिख रहा है. समीउद्दीन उन व्यक्तियों में शामिल था जिस पर भीड़ ने मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति से मामूली झगड़े के बाद हमला किया था. वीडियो में भीड़ में शामिल लोगों को उससे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह उन अन्य व्यक्तियों की पहचान करे जिनके बारे में उनका आरोप था कि वे गोहत्या में शामिल थे. टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित वीडियो में दिखा कि समीउद्दीन के सिर से खून बह रहा है.

पुलिस ने इससे पहले कहा था कि कासिम (45) की मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति से एक मामूली झगड़े के बाद पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने उन खबरों से इनकार किया था कि उस पर और समीउद्दीन पर गोहत्या की अफवाह को लेकर हमला किया गया था. इससे पहले सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कासिम को भीड़ द्वारा खींचते दिखाया गया था. घायल कासिम के साथ जिस तरह से व्यवहार किया गया उसको लेकर पुलिस ने खेद जताया था.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...