Breaking News

गोमती सफाई अभियान: मुख्यमंत्री योगी ने मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और नागरिकों को दिलाई सफाई की शपथ

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह आठ बजे गोमती सफाई अभियान का आगाज किया. मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले कार्यक्रम में मौजूद सभी मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और लोगों को सफाई की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि सफाई के लिए बढ़ाया गया हर नागरिक का एक कदम, पूरे देश में सफाई को नई दिशा में ले जाएगा.

सीएम ने सभी लोगों को शपथ दिलाई कि सफाई को लेकर हर कोई 100 नागरिकों को शपथ दिलाएगा और अपने 100 घंटे सफाई के लिए देगा. उन्होंने इस मौके पर पौधे भी बांटे. गोमती नदी के तट पर उन्होंने फावड़ा चलाकर सफाई की. इस दौरान सीएम के साथ यूपी सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहे. राजधानी लखनऊ के बैराज घाट से इस अभियान की शुरुआत हुई। गऊ घाट से 1090 चौराहे तक चलने वाले इस अभियान में नगर निगम, सिंचाई विभाग सहित कई विभागों के हजारों कर्मचारी शामिल हुए।

गोमती नदी से जलकुंभी हटाने और उसकी सफाई को प्राथमिकता देते हुए सीएम योगी ने इस अभियान का आगाज किया है. सफाई अभियान में करीब 7 हजार कर्मचारी, लखनऊ नगर निगम और स्वयंसेवी संस्थाएं शामिल हो रही हैं.

NGO से अपील की गई कि लोगों में इसको लेकर जागरूकत फैलाएं और सफाई अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें. इस अभियान को 8 जोन में बांट दिया गया है. बारिश से पहले गोमती नदी की सफाई का लक्ष्य रखा गया है.

सफाई की निगरानी खुद लखनऊ के कलेक्टर करेंगे. सीएम योगी ने सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों से इस मुहिम को सफल बनाने की अपील की है. महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि गोमा की सफाई के लिए पार्टी की ओर से निर्णय लिया गया है। अभियान सुबह शुरू होगा, जिसमें कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, स्वाती सिंह, सुरेश तिवारी, डॉ. नीरज बोरा, सुरेश श्रीवास्तव, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला समेत कई पार्षद व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...