Breaking News

शुरुआती तीन मैच में हार के बाद आखिरकार मुंबई इंडियंस को मिली जीत , रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 46 रन से हराया

मुंबई : आईपीएल 2018 के अंतर्गत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया मैच पूरी तरह एकतरफा रहा. मैच 46 रन से जीतते हुए रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम कप्‍तान रोहित शर्मा (94 रन 52 गेंद, 10 चौके और पांच छक्‍के)और ओपनर ईविन लेविस (65 रन, 42 गेंद, छह चौके और पांच छक्‍के) की तूफानी पारियों की मदद से  20 ओवर में 6 विकेट पर 213  रन बनाने में सफल रही. जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8  विकेट पर 167 रन ही बना सकी. विशाल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आरसीबी की पारी शुरुआत से ही झटके खाती रही. डिकॉक, एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह और कोरी एंडरसन  जैसे बल्‍लेबाजों के सस्‍ते में आउट होने से टीम को करारा झटका. कप्‍तान कोहली ने सर्वाधिक नाबाद 92 रन (62 गेंद, सात चौके व चार छक्‍के)  बनाए लेकिन उन्‍हें अन्‍य किसी बल्‍लेबाज का सहयोग नहीं मिला.मुंबई के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आरसीबी की पारी विराट कोहली और क्विंटन डिकॉक ने शुरू की. पहला ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका, इसमें विराट कोहली के चौथे सहित 7 रन बने.दूसरा ओवर क्रुणाल पंड्या ने फेंका जिसमें कोहली ने दो और डिकॉक ने एक चौका लगाया. ओवर में 13 रन बने.चौथा ओवर मुस्‍तफिजुर लेकर आए जिसमें कोहली ने चौका और डिकॉक ने छक्‍का लगाया. ओवर में 13 रन बने.पांचवें ओवर में मैकक्‍लेंघन ने डिकॉक (19) और खतरनाक डिविलियर्स (1) को आउट कर आरसीबी को दो बड़े झटके दिए. पांच ओवर के बाद स्‍कोर दो विकेट खोकर 44 रन था.आरसीबी के 50 रन छठे ओवर में पूरे हुए.सातवें ओवर में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे गेंदबाजी के लिए आए. ओवर में केवल चार रन बने.आठवें ओवर में मंदीप रन आउट होने से बाल-बाल बचे. रिव्‍यू के बाद टीवी अम्‍पायर ने फैसला बल्‍लेबाज के पक्ष में दिया.

तीन मैच में हार झेलने के बाद मंगलवार को आखिरकार मुंबई को जीत मिली। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने आरसीबी को 46 रन से हरा दिया। आरसीबी के लिए सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने बनाए। विराट ने 62 गेंदों में 92 रन बनाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सकें। 214 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही और डीकॉक ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। डीकॉक के आउट होने के बाद आरसीबी लगातार अंतराल पर अपने विकेट खोता गया। एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह और कोरी एंडरसन टीम के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर सकें और जल्द ही आउट हो गए।

इससे पहले रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 214 रनों का टारगेट दिया है।  रोहित शर्मा ने टीम के लिए सबसे अधिक 52 गेंदों में 94 रन बनाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही। उमेश यादव ने पहले ओवर के शुरुआती दो गेंदों में मुंबई को दो बड़े झटके दिए। सूर्य कुमार यादव औऱ ईशान किशन के आउट होने के बाह कप्तान रोहित शर्मा ने इविन लुइस के साथ मिलकर टीम को संभालने का काम किया। लुइस 42 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए। मुंबई इंडियंस इंडियन इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी बार टॉस हार गई थी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...