Breaking News

वोटिंग के बीच मेनका गांधी और महागठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहस, वोटरों को धमकाने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत रविवार को देश के सात राज्यों की 59 सीट पर मतदान जारी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहसबाजी की खबर है. मेनका गांधी ने महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के समर्थकों पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया है. मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक वोटर को धमका रहे थे. इस वीडियो में सोनू सिंह के समर्थक उग्र नजर आ रहे हैं, जिन्हें सोनू सिंह समझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

पहले तो मेनका गांधी सोनू सिंह से बात करती नजर आती हैं, उसके बाद सोनू सिंह अपने समर्थकों को हटाने और समझाने की कोशिश में लग जाते हैं. जिसकी वजह से माहौल नहीं बिगड़ता है. बता दें कि इस चरण के तहत यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में मतदान हो रहा है. आज के चरण के साथ ही केन्द्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी ,सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की किस्मत का फैसला हो जाएगा. गौरतलब है लोकसभा चुनाव के इस चरण को भाजपा (BJP) के लिये कड़ी परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है .

क्योंकि 2014 के चुनाव में भाजपा ने इनमें से 45 सीटें जीतीं थीं जबकि तृणमूल कांग्रेस को आठ, कांग्रेस को दो और समाजवादी पार्टी (SP) और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी. भाजपा ने 2014 के चुनाव में इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14 में से 13 सीटों पर जीत हासिल की थी, एकमात्र अपवाद आजमगढ़ था जहां से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को जीत मिली थी. हालांकि भाजपा को बीते साल फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में भाजपा विरोधी गठबंधन इस सीट पर अपनी जीत को बरकरार रखने की उम्मीद लगाए हुए है.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...