Breaking News

वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे विराट कोहली, देंगे इन सवालों के जवाब

वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली आज यानी सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी पुष्टि की है. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई में शाम 6 बजे होगी. भारतीय क्रिकेट टीम 3 अगस्त से अपने वेस्टइंडीज दौरे का आगाज करेगी. टीम इंडिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज से इस दौरे की शुरुआत करेगी, जिसके पहले दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप हार के बाद पहली बार कप्तान विराट कोहली भारत में किसी आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे. इस दौरान विराट को कई चुभते हुए सवालों का सामना करना पड़ सकता है.
1. वेस्टइंडीज दौरे के लिए कैसे तैयार हो गए?
बीच वर्ल्ड कप अचानक 23 जून को खबर आई थी कि इंडीज दौरे की टी-20 और वनडे सीरीज में विराट कोहली ने बीसीसीआई से आराम मांग लिया है. लेकिन सेमीफाइनल में हार से वर्ल्ड कप सफर खत्म होने के बाद वह इंडीज दौरे के लिए वह उपलब्ध हैं.– क्या इस वजह से लौट आए ?
विराट कोहली यदि वेस्टइंडीज दौरे में टी-20 और वनडे टीम से नहीं जुड़ते, तो कप्तान के रूप में एक बार फिर रोहित शर्मा को मौका मिल सकता था. रोहित को विराट की गैरमौजूदगी में जब भी कमान मिली, उन्होंने टीम इंडिया की बेहतर कप्तानी की.
2. रोहित से टकराव वाली खबर में कितनी सच्चाई है?
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद से ही कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच दरार की खबरें सामने आ रही हैं. प्रशासकों की समिति (सीओए) कह चुकी है कि जब खिलाड़ी इस बारे में उनसे बात नहीं करेंगे वे इस मुद्दे पर विचार नहीं करेंगे.
3. कोच की नियुक्ति में आपकी राय नहीं मानी जाएगी?
कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की समिति को भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के कोच चुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सीओए स्पष्ट कर चुकी है कि विराट कोहली का नए कोच की नियुक्ति में कोई योगदान नहीं रहेगा. पिछली बार जब रवि शास्त्री को कोच बनाया गया था, तब कप्तान की राय मांगी गई थी.
4. नंबर-4 के लिए बल्लेबाज की तलाश कब पूरी होगी?
टीम इंडिया नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चेहरे तलाशती रही है. यह खोज वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने के बाद भी खत्म नहीं हुई, इसका खामियाजा टीम इंडिया को वर्ल्ड कप हार के रूप में भुगतना पड़ा. इस बीच अंबति रायडू ने टीम में नहीं चुने जाने पर निराशा जाहिर करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ही अलविदा कह दिया.
5. आपने टी-20 वर्ल्ड कप तक धोनी को रुकने के लिए कहा है?
वर्ल्ड कप हार के बाद चर्चा का बाजार गर्म रहा कि विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को तुरंत संन्यास लेने से रोका था. विराट को लगता है कि धोनी फिट हैं और वो अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं.

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...