Breaking News

वेनेजुएलाः ग्वाइदो का श्रमिकों से निकोलस मादुरो के खिलाफ विद्रोह करने का आग्रह

काराकास: वेनेजुएला के विपक्षी नियंत्रित संसद के प्रमुख और स्वघोषित राष्ट्रपति जुआन ग्वाइदो ने सार्वजनिक क्षेत्र के श्रमिकों से वर्तमान शासक निकोलस मादुरो के खिलाफ विद्रोह करने का आग्रह किया है। जुआन ग्वाइदो को अमेरिका और यूरोपीय संघ सहित दर्जनों देशों और संगठनों द्वारा वेनेजुएला के वैध राष्ट्रपति के रूप में मान्यता दी गई है। उन्होंने सोमवार को यहां संसद में यूनियन के प्रतिनिधियों की एक सभा को संबोधित किया। समाचार एजेंसी ने ग्वाइदो के हवाले से कहा, समय आ गया है कि हड़पने की प्रवृति की निश्चित रूप से समाप्ति हो और इसके लिए हमें आपकी जरूरत है, भाइयों।

उन्होंने यूनियन के प्रतिनिधियों से सभी सार्वजनिक क्षेत्र के श्रमिकों को उनके अधिकारों के बारे में अवगत कराने का आग्रह किया और कहा कि नेशनल असेंबली मादुरो के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों की सुरक्षा की गारंटी देगी, जिन्होंने 2013 में अपने पूर्ववर्ती व संरक्षक ह्यूगो शावेज के निधन के बाद से शासन किया है। विपक्षी नेता ने संगठित विरोध प्रदर्शनों में कर्मचारियों द्वारा लगातार भागीदारी की गारंटी देने के लिए प्रत्येक कार्यस्थल पर समितियों के गठन की अपनी बात दोहराई, जिसका इस्तेमाल सार्वजनिक सेवाओं में उग्र और व्यापक विफलताओं को उजागर करने और निंदा करने के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मादुरो की सरकार ने न तो यूनियन संघर्ष में भाग लिया है और न ही यह यूनियनों की स्वतंत्रता का सम्मान करती है, यह दर्शाता है कि कार्यालय में मादुरो के छह साल के शासनकाल के दौरान कई ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों पर मुकदमा चलाया गया है। उन्होंने मादुरो को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष की योजनाओं का समर्थन करने का वर्कर्स से आग्रह किया। ग्वाइदो ने वेनेजुएला के लाखों लोगों को प्रति माह सिर्फ छह डॉलर की न्यूनतम कमाई की ओर इशारा करते हुए कहा, ष्वेनेजुएला में केवल एक चीज स्पष्ट है कि अगर हमारे पास अभी भी यह शासन रहा, तो हम जीवित नहीं रह पाएंगे।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...