Breaking News

वाराणसी में पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ, कहा- काशी का हो रहा है कायाकल्प

अशाेक यादव, लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी पहुंचकर काशीवासियों को 1500 करोड़ से ज्यादा की सौगात दी. उन्होंने गंगा में रो-रो सर्विस की भी शुरुआत की. पीएम ने यहां कहा कि कोरोना 100 साल में सबसे बड़ी आपदा है, लेकिन काशी ने दिखा दिया कि वह रुकती नहीं है. आप सबने हालात को संभाला. यूपी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को रोकने और वैक्सीनेशन पर भी अभूतपूर्व काम किया है. अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी. यूपी में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सबको मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है. हर जिले में बच्चों के लिए ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधाएं चालू करने का बीड़ा यूपी सरकार ने उठाया वह भी सराहनीय है. स्वास्थ्य सुविधाओं पर काम हुआ है. पहले जिन बीमारियों के लिए मुंबई जाना पड़ता था, वे अब अपने राज्य में रहकर ही इलाज करवा सकते हैं. योगी सरकार के आने के बाद यूपी में मेडिकल कॉलेज 4 गुना बढ़ गए हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले यूपी में योजनाएं नहीं आती थीं, या दिल्ली से पैसा नहीं भेजा जाता था. 2014 में हमारी सरकार आने के बाद से इतनी ही तेजी से प्रयास होते थे, लेकिन उस समय लखनऊ से योजनाओं पर रोड़ा लग जाता था. योगी जी खुद ऊर्जा लगाकर विकास के कामों को गति देते हैं. हरेक काम के साथ खुद लगते हैं. यही वजह है कि यूपी में बदलाव हो रहा है. आधुनिक यूपी बनाने में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. यूपी में कानून का राज है. माफियाराज और आतंकवाद जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर कानून का शिकंजा है. बहनों और बेटियों की सुरक्षा को लेकर जिस तरह मां-बाप परेशान रहते अब स्थिति बदल चुकी है. बहन बेटियों पर आंख उठाने वालों को अब पता है कि वे कानून से बच नहीं पाएंगे. अब की सरकार भाई भतीजावाद से नहीं, विकास से चल रही है.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...