Breaking News

लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन, पीएम मोदी एवं सीएम नीतीश ने जताया शोक

पटना : बिहार के समस्तीपुर से सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पासवान का आज निधन हो गया. रामचंद्र पासवान को गुरुवार की रात दिल का दौरा पड़ने के बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्घ्पताल में आज दोपहर 1.24 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. लोजपा सांसद के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया है.सीएम नीतीश ने कहा कि उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर सोमवार को 9 बजे दिल्ली से पटना लाया जायेगा. जिसके बाद लोजपा प्रदेश कार्यालय पटना में कल पार्थिव शरीर को रखा जायेगा और दोपहर एक बजे पार्थिव शरीर समस्तीपुर ले जाया जायेगा.

उनका अंतिम संस्कार खगड़िया जिला में किया जायेगा. राज्यपाल लाल जी टंडन ने समस्तीपुर से निर्वाचित लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान के आकस्मिक निधन पर अपनी गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है. अपने शोकोद्गार में राज्यपाल टंडन ने कहा है कि स्व रामचंद्र पासवान समाज के अभिवंचित वर्गों के हितों तथा सामाजिक समरसता के लिए आजीवन प्रयासरत रहे. उनके असमय निधन से विशेषकर बिहार को अपूरणीय क्षति हुई है. राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा को चिरशांति तथा शोक,संतप्त पारिवारिक सदस्यों को और प्रशंसकों को धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है,रामचंद्र पासवान के निधन पर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती एवं राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने जताया शोक,पासवान के निधन पर जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केसी त्यागी ने शोक जताते हुए कहा कि लगातार दूसरे दिन राजनीतिक गलियारों से दूसरी बड़ी क्षति हुई है.

शनिवार को दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन हुआ था और आज लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन हुआ है, राजद के पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने रामचंद्र पासवान के निधन पर जताया शोक,लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान ने दिल्ली स्थित आवास पर रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें वेटिलेटर पर रखा गया था. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हाल-चाल जाना था,2019 लोकसभा चुनाव में वह दूसरी बार समस्तीपुर से सांसद चुने गये थे और रामचंद्र चैथी बार सांसद बने थे. लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा उम्मीदवार रामचंद्र पासवान ने कांग्रेस के अशोक कुमार को 1.5 लाख से अधिक वोटों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की थी. रामचंद्र पासवान तीनों भाईयों में सबसे छोटे थे. उनके दो बेटे हैं,रामचंद्र पासवान के भतीजे और सांसद चिराग पासवान ने अपने चाचा की मौत की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया और लिखा, आप सभी को बड़े दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा है की मेरे चाचा जी आदरणीय श्री रामचंद्र पासवान जी अब नहीं रहे. आज दोपहर 1.24 बजे उन्होंने राम मनोहर लोहिया अस्पताल नयी दिल्ली में आखिरी सांस ली।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...