Breaking News

टिकट और खाने की बुकिंग सुविधा देने के बाद रेलवे ने यात्रियों पेश किया ये नया एप, मुफ्त में मिलेगा मनोरंजन

रेलवे यात्रियों को नई-नई सुविाओं देने में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है। एप के जरिए टिकट और खाने की बुकिंग सुविधा देने के बाद रेल मंत्रालय जल्द ही सफर के दौरान और ट्रेन का स्टेशन पर इंतजार करते वक्त बोर नहीं होने देगा। रेलवे एक नया एप विकसित कर रहा है, जिसके बाद यात्री मुफ्त में मनोरंजन और समाचार आसानी से अपने मोबाइल पर देख सकेंगे।
खबर के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इसके लिए रेलटेल कॉर्पोरेशन को यह एप विकसित करने के लिए कहा है। इस एप पर यात्रियों को टीवी सीरियल्स से लेकर के समाचार और फिल्में भी देखने को मिलेंगी।

शुरुआत में इस एप का इस्तेमाल 1600 स्टेशनों पर किया जा सकेगा, जहां पर फिलहाल मुफ्त वाई-फाई की सुविधा पहले से ही दी जा रही है। अक्तूबर तक बाकी बचे 4700 स्टेशन पर भी लोगों को इस तरह की सुविधा मिलने लगेगी।
यात्रियों को एप पर गाने, भक्ति कार्यक्रम, समाचार, फिल्में, शैक्षिक कार्यक्रम आदि देखने को मिलेंगे। रेलवे इस एप पर विज्ञापन भी चलाएगा, जो कि कमाई का मुख्य आधार होगा। यह विज्ञापन एप के होम पेज और कार्यक्रमों के बीच में चलेंगे।
रेलटेल जल्द ही इस एप को तैयार करने के लिए टेंडर निकालेगा। एप केवल रेलवे स्टेशन और ट्रेन के अंदर ही काम करेगा। हालांकि एप की सेवा लेने के लिए यात्रियों को रेलवे के वाई-फाई से कनेक्ट करना होगा, तभी वो इसका फायदा ले पाएंगे।

Loading...

Check Also

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस ने किया एस्सार की ऑपरेशनल महान-सिपत ट्रांसमिशन संपत्तियों का अधिग्रहण

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, अहमदाबाद : अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (एईएसएल) ने एस्सार ट्रांस्को लिमिटेड ...