Breaking News

लाइफस्टाइल: पार्टी में जा रहे है तो इन टिप्स को करें फॉलो, गर्मी में लम्बे समय तक टिकेगा मेकअप

वीकेंड पर पार्टी करने जाना है और ऐसे में सबसे बड़ी टेंशन ये होती है कि गर्मी के इस मौसम में मेकअप कैसे किया जाए। मेकअप करके खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज होता है, लेकिन हर मौसम में खूबसूरत दिखना आसान नहीं होता। गर्मी के मौसम में घर से निकलने के बाद मेकअप को बचाना भी एक चुनौती होती है। पसीने के चलते मेकअप स्किन पर ज्यादा देर नहीं टिक पाता। ऐसे में जानते हैं कुछ मेकअप टिप्स के बारे में जो गर्मी में आपके मेकअप को बहने नहीं देंगे…

सबसे पहले अपने चेहरे को ऑयल कंट्रोल फेस वॉश से साफ करें। इससे आपके चेहरे की सारी गंदगी और ऑयल दूर हो जाएगा। फेस वॉश करने से माथा, नाक और चिन पर आने वाले पसीने से जो ऑयल निकलता है वो कंट्रोल में रहता है। इसके बाद अपने फेस पर आईस क्यूब लगाएं। आईस क्यूब को सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए लगाएं। अब किसी मुलायम कपड़े से चेहरा साफ करें । चेहरे पर आईस क्यूब लगाने से पसीना नहीं आता और आपका चेहरा लंबे समय तक टिक पाता है।

अब अपने चेहरे और गर्दन पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगाएं। मेकअप शुरू करने से पहले इसे जरूर लगाएं। इसे लगाने से आपकी स्किन से सारा पसीना दूर हो जाएगा। पसीने की वजह से मेकअप को खराब होने से बचाने के लिए जिन भी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें वो वॉटरप्रूफ हो। मेकअप की शुरुआत वॉटरप्रूफ प्राइमर से करें। मेकअप को लंबे समय तक टिकाने के लिए हमें वॉटरप्रूफ मेकअप की जरूरत होती है। अपने हाथ में थोड़ा सा प्राइमर लें और इसे फिंगरटिप्स की मदद से पूरे फेस पर लगाएं। प्राइमर फाउंडेशन के लिए स्मूद बेस तैयार करता है। प्राइमर लगाने से फाउंडेशन लंबे समय तक टिकता है वरना कुछ ही घंटों में हटने लगता है।

अब वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं। क्रीमी फाउंडेशन की जगह जेल बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। स्किन पर अतिरिक्त फाउंडेशन को ब्रश की मदद से हटा दें। अगर आपकी आंखों के नीचे के काले घेरे  हैं तो उन्हें छुपाने के लिए आप कनसीलर का इस्तेमाल करें। बेबी पिंक शेड का क्रीम ब्ल्श अपने गालों पर लगाएं और फाइनल टच के लिए मैचिंग कंपैक्ट पाउडर लगाएं।
आई मेकअप के लिए सबसे पहले आई-प्राइमर का इस्तेमाल करें। आंखों को क्लासिक लुक देने के लिए पलकों में स्मियर आईशेडो लगाएं। इसके बाद काजल और आईलाइनर लगाए। ध्यान रखें दोनों का पतला कोट लगाएं और मस्कारा लगाना नहीं भूलें।

इसके बाद लिप्स की बारी आती है। एक लिपस्टिक आपके लुक पर चार चांद भी लगा सकती है और पूरे लुक को बर्बाद भी कर सकती है। गर्मी में मैट लिपस्टिक को चयन करें। मैट शेड्स आपको प्रफेक्ट लुक देगा। ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो पर लिब बाम या प्राइमर जरूर लगाएं। मेकअप कंपलीट होने के बाद इसे सेट करने के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।
मेकअप से आप खूबसूरत तो बन जाती हैं, लेकिन अगर हेयरस्टाइल पर ध्यान नहीं दिया तो आपका लुक कंप्लीट नहीं होगा। गर्मी में पसीने से बाल बहुत जल्दी चिपचिपे हो जाते हैं। ऐसे में जितना हो सके बालों को बांधकर रखना चाहिए। खुले बालों को एवॉइड करें।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...