Breaking News

क्या आप पार्टनर के पीठ पीछे करते हैं रोमांस, फिर इन तरीकों से छिपाते हैं अपना कांड ?

सूर्योदय भारत समाचार सेवा विशेष : आज के समय में रिश्ते के मामले में किसी व्यक्ति पर आंख बंद कर के भरोसा करना अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है। लेकिन हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? दरअसल, आज के दौर के रिश्तों में से प्यार खत्म हो गया है। जहाँ पहले ईमानदारी और भरोसा रिश्ते की पहचान हुआ करते थे। आज के लोग रिश्ते में रहते हुए इन्हीं दोनों चीजों का जमकर फायदा उठा रहे हैं। पार्टनर को धोखा देकर दूसरे लोगों के साथ रिश्ता बनाना एक ट्रेंड बन गया है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि धोखेबाज लोग कैसे अपने पार्टनर को उनकी पीठ पीछे धोखा देते हैं। चलिए आज हम आपको लोगों के फरेब करने के तरीकों के बारे में बताएँगे, जिनमें झूठ बोलने से लेकर रोमांस छुपाने तक शामिल हैं।

घोस्टिंग- आज के दौर में ये शब्द काफी चर्चा में बना हुआ है। हर दूसरा व्यक्ति अपने पार्टनर से पीछा छुड़ाने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहा है। लेकिन इसका मतलब क्या है ? दरअसल, किसी व्यक्ति के अचानक से बिना कोई कारण बताए अपने पार्टनर से सारे संपर्क खत्म करने की पूरी प्रक्रिया को घोस्टिंग कहते हैं। बहुत से लोग इसका सहारा ले रहे हैं। पार्टनर को घोस्टिंग करने से रिश्ते को बिना कलेश के खत्म करने में मदद मिलती है।

फेक इमरजेंसी- पार्टनर को धोखा देने के लिए लोग इस बहाने का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। जब एक व्यक्ति को अपने पार्टनर से छुपकर किसी से मिलना होता है, तब वह फेक इमरजेंसी का बहाना लगता है। इमरजेंसी का नाम सुनकर पार्टनर को ऐसे लोगों पर शक भी नहीं होता है।

सोशल मीडिया को छुपाना- सोशल मीडिया आजकल लोगों की दिनचर्या का अहम हिस्सा बन गया है। इसकी मदद से लोग एक समय पर कई लोगों को एक साथ डेट कर रहे हैं। अपने रिश्तों को छिपाने के लिए लोग अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल को छिपाते हैं ताकि उनके पार्टनर को उनपर किसी भी तरह का कोई शक न हो। इसके अलावा धोखा छिपाने के लिए लोग अपनी प्रोफाइल को हमेशा एडिट कर के रखते हैं।

Loading...

Check Also

शेमारू उमंग के पहले ओरिजिनल शो ‘किस्मत की लकीरों से’ ने पूरे किए 500 एपिसोड्स

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : शेमारू एंटरटेनमेंट के प्रमुख एफटीए चैनल, शेमारू उमंग, मूल प्रोग्रामिंग ...