Breaking News

लाइफस्टाइल : दोस्तों संग बना रहे हैं ‘बाइक ट्रिप’ का प्लान तो जाएं इन जगहों पर

आप सभी ने कभी न कभी दोस्तों के साथ बाइक पर लद्दाख ट्रिप जरूर प्लान की होगी। वो अलग बात है कि इस तरह की ट्रिप का सपना कम ही लोग पूरा कर पाते हैं। कोई बात नहीं अगर आप लद्दाख नहीं जा सकते तो क्या हुआ, लद्दाख जैसी जगह तो जा ही सकते हैं। जी हां, बिल्कुल वैसी ही खूबसूरत और हसीन वादियों से घिरी इन जगहों पर दोस्तों संग बाइक ट्रिप का मजा आपको सुनहरी यादें देने के लिए काफी है।
गिरनार, गुजरात
ऐसा माना जाता है की गिरनार के पर्वत हिमालय से भी पुराने वक्त से इस दुनिया मे मौजूद हैं। अहमदाबाद से 327 किलोमीटर दूर जूनागढ़ के पास गिरनार के पहाड़ स्थित है। गिरनार पर्वत के आसपास के इलाके में बहुत सारे पौराणिक मंदिर और पुरातन स्थल हैं।एबॉट माउंट, उत्तराखंड
देवों की भूमि उत्तराखंड में एक से बढ़कर एक बेहतरीन जगह हैं। यहां पर हर तरह के पर्यटकों के लिए घूमने लायक जगह हैं। लेकिन धीरे-धीरे यहां लोगों की भीड़ जमा होती जा रही है। ऐसे में अगर आप सुकून भरा पल बिताना चाहते हैं तो उत्तराखंड के एबॉट माउंट जाएं।
स्पिति घाटी, हिमाचल प्रदेश
भारत और तिब्बत के बीच सुंदर सा राज्य हिमाचल प्रदेश के उत्तर पूर्वी में एक खूबसूरत सी जगह है। इस जगह का नाम स्पिति है। यह जगह इतनी खूबसूरत है कि आप यहां के एक भी दृश्य को कैमरे में कैद करना नहीं भूलेंगे। यहां के नजारों की तस्वीर देखते ही बनती है।
दूधपथरी, कश्मीर
श्रीनगर से 42 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है दूधपथरी। दूधपथरी को भारत की कुछ चुनिंदा सुंदर जगहों में से एक माना जाता है। यहां दूर-दूर तक हरी घास के मैदान फैले हुए हैं। दूधपथरी के कोमल हरी घास के मैदान में घूमने से आपको इस बात का एहसास होगा कि यह सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...