Breaking News

लाइफस्टाइल: अपने दोस्तों के साथ कभी ना शेयर करें पार्टनर की ये बातें

आपकी जिंदगी में कुछ भी अच्छा हो या बुरा, आप सबसे पहले अपने दोस्तों को बताना चाहते हैं. दोस्त आपकी हर छोटी-बड़ी समस्या को सुलझाने में मदद करते हैं और इसीलिए आप उनसे सब कुछ शेयर करना चाहते हैं. कई बार आप अपने पार्टनर और अपने बीच की भी कई बातें अपने दोस्तों को बता देते हैं लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें आपको अपने दोस्तों के साथ नहीं शेयर करनी चाहिए.
अगर आपका पार्टनर केवल आपको कुछ गोपनीय तौर पर कुछ बताता है तो उसे अपने तक ही सीमित रखें. हो सकता है कि उन बातों को आपके दोस्तों को बताने से किसी का कुछ नुकसान ना होता हों लेकिन कई बार ये आपके पार्टनर का भरोसा खत्म करने की वजह बन सकती है. अपने पार्टनर की पर्सनल लाइफ, नौकरी या पारिवारिक समस्याओं के बारे में अपने दोस्तों से बात ना करें.
अगर आपका पार्टनर आपको अपनी तस्वीरें भेजते हैं तो उन्हें अपने दोस्तों को ना दिखाएं. यही बात आपकी सेक्स लाइफ पर भी लागू होती है. अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बात करते समय थोड़ी सावधानी बरतें. आपका पार्टनर आपके दोस्तों के बारे में क्या सोचता है, उसे अपने दोस्तों के साथ ना शेयर करें. आपके पार्टनर के दिमाग में क्या चल रहा है, सब कुछ दूसरों के साथ शेयर करने की जरूरत नहीं है.
अगर आप अपने पार्टनर की किसी कमजोरी या असुरक्षा के बारे में जानते हैं तो अपने दोस्तों के सामने इसकी चर्चा ना करें चाहे वे बिल्कुल भी जजमेंटल ना हों. अगर आप अपने दोस्तों को मना करके अपने पार्टनर के साथ कहीं जाते हैं तो उन्हें इस बारे में बताकर उनकी नाराजगी मोल ना लें. अगर आपके पार्टनर को पैसे से जुड़ीं समस्याएं हैं और आप दोनों ही इसका सामना कर रहे हैं तो इस बात को अपने बीच में ही रखें.
अपने पार्टनर की अतीत या उनके रिलेशनशिप के बारे में दोस्तों से चर्चा ना करें. हो सकता है कि आपने अपने पार्टनर के अतीत को स्वीकार कर लिया हो लेकिन जरूरी नहीं है कि आपके दोस्त भी ऐसा ही करें. अपने दोस्तों से पार्टनर से हुई लड़ाई के बारे में बात करना गलत बात नहीं है लेकिन हर छोटे-मोटी बहस को भी उनके पास ना ले जाएं. अपने ससुराल में हो रही समस्याओं के बारे में दोस्तों से शिकायत ना करें क्योंकि इसका पता चलने पर आपके पार्टनर को तकलीफ हो सकती है.

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...