Breaking News

रिलेशनशिप: शादी के बाद कपल्स के बीच दूरियां लाने वाली गलतियों के बारे में जाने, वरना रिश्ता हो सकता है बर्बाद

शादी, लड़की और लड़के दोनों की ही जिंदगी में एक अहम पड़ाव होता है। क्योंकि दोनों ही पार्टनर्स को एक-दूसरे की परिवारों के साथ उनकी हर छोटी-बड़ी चीजों के साथ एडजस्ट करना होता है। लेकिन कई बार जाने -अनजाने में या नए रिश्ते की एक्साइटमेंट में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं। जिससे रिश्ता शुरु होने से पहले ही उनमें दूरियां आ जाती है। इसलिए आज हम आपको शादी के बाद कपल्स के बीच दूरियां लाने वाली कॉमन गलतियों के बारे में बता रहे हैं।शादी के बाद कपल्स के बीच दूरियां लाने वाली गलतियां :
1.हर रिश्ते की ही तरह शादी के बाद कपल्स के बीच किसी न किसी वजह से छोटी-छोटी तकरार जरूर होती है। ऐसे में उन प्रॉब्लम्स को पेरेंट्स से शेयर करना एक गलत आदत है। इससे आप अपने पार्टनर की नकारात्मक इमेज बनाते हैं। जिससे वो खुद को शर्मिंदा महसूस करने लगता है।
2. हर किसी के घर में कुछ रिश्तेदार अजीब व्यवहार करते हैं, ऐसे में अगर आप शादी के बाद बार-बार उनका मजाक बनाते हैं या उनके नाम को लेकर अपने पार्टनर को छेड़ते या ताना मारते हैं, तो इससे रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है।
3.शादी के बाद जिंदगी में अचानक आए बदलावों को समझने में समय लगता है। ऐसे में अक्सर कपल्स शादी के बाद भी सिर्फ अपनी सुविधा और सहुलियत के बारे में ज्यादा सोचते हैं। लगातार ऐसा रहने पर रिश्ते में दरार आने लगती है।
4. शादी के बाद दोनों में से अगर एक भी पार्टनर बार-बार दूसरे से…कहां गए थे, किससे बात कर रहे थे, ये क्या है, वो क्या है जैसे सवाल पूछकर परेशान करता है, तो इससे पार्टनर इरिटेट होने लगता है। क्योंकि ये पजेसिव होने की निशानी है। जिससे रिश्ते में तनाव आने लगता है।
5. वैसे तो शादी के बाद अक्सर लोग दोस्तों से दूर हो जाते हैं। खासकर लड़कियां, लेकिन अगर आप फिर भी अपने रिश्ते से ज्यादा अपने फ्रेंड्स को अहमियत और वक्त देते हैं, तो इससे धीरे-धीरे रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...