Breaking News

यूपी में पांच लाख से ज्यादा मरीज ठीक होकर लौटे घर, 2036 नए मरीज मिले

अशाेक यादव, लखनऊ। दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी में सरकार ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। यूपी में कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। कोरोना जांच भी प्रदेश में बढ़ाई गई हैं।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2036 नए मरीज मिले हैं। यूपी में एक्टिक मामलों की संख्या 24 हजार 575 है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में पांच लाख नौ हजार 556 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

वहीं रिकवरी रेट भी 94.03 प्रतिशत हुई है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में एक दिन पहले एक लाख 75 हजार 633 सैंपल्स की जांच की गई थी। उन्होंने बताया कि अब तक कुल एक करोड़ 91 लाख 70 हजार 240 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। 

सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव की जांच रिपोर्ट कोरोना  पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके उपाध्याय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव को सदीर् जुकाम होने पर एंटीजन किट द्वारा उनकी कोरोना जांच की गई।

जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक आवास पर ही होम आइसोलेशन में है और डाक्टर उनके संपर्क में हैं।

Loading...

Check Also

कानपुर में हुआ दुबई 100 एक्सपो का शानदारआगाज़, दर्शकों ने देखी एक अनोखी शाम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कानपुर : सीबीट्स रियल एस्टेट, दुबई द्वारा आयोजित दुबई की रियल ...