Breaking News

यूपीएमआरसी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी पुरस्कृत

राहुल यादव, लखनऊ । उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि.(यूपीएमआरसीएल) ने फरवरी से मई माह तक हर माह के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को ‘एम्प्लॉय ऑफ़ द मंथ’ पुरस्कार से सम्मानित किया है। प्रबंध निदेशक केशव ने इस अवसर पर सभी विजेताओं को बधाई दी और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।
इस कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक केशव ने सभी विजेताओं को कहा कि, “यूपीएमआरसीएल से जुड़ा हुआ हर व्यक्ति हमारी ताक़त है और यूपीएमआरसीएल को विश्वस्तरीय पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनाने की दिशा में कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल क़ायम करने वाले ऐसे कर्मचारियों पर हमें गर्व है। एक टीम के तौर पर हमारे कार्यों ने लखनऊवासियों के दिलों में जगह बनाई है। यह हमारे सामूहिक प्रयासों का ही फल है, जिसे हमें आगे की यात्रा में भी जारी रखना है।” गौरतलब है कि लाॅकडाउन की वजह से इस बार यह पुरस्कार समारोह चार माह के अंतराल पर आयोजित किया जा सका हालांकि केशव ने भविष्य में इसे हर माह आयोजित करने का संकल्प व्यक्त किया। 


 कोविड लाॅकडाउन के दौरान भी  अभिषेक कुमार ने अपने कर्तव्य से मुख नहीं मोड़ा और आॅफ ड्यूटी घंटों में भी कृष्णा नगर मेट्रो स्टेशन से फायर एलार्म की सूचना मिलते ही उसे बुझाने दौड़ पड़े। 

जे.ई. के पद पर कार्य कर रहे  चंदन कुमार ने अपनी सूझबूझ से कार के वी.सी.बी. (वैक्यूम सर्किट ब्रेकर) में आई खामियों को दूर कर मेट्रो के समयबद्ध परिचालन में अहम योगदान किया।  

अंकित कुमार वर्मा ने क्रू कंट्रोलर की भूमिका में ट्रेन आॅपरेटर्स के ड्यूटी रोस्टर के निर्धारण का कार्य अत्यंत कुशलतापूर्वक किया। अपनी समन्वयशक्ति, अच्छे आचरण और अनुशासन से उन्होंने सभी को प्रभावित किया।

 इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के सुभाष चंदर ने अपनी प्रतिभा और समर्पण के दम पर योग्यतापूर्वक अपने सभी दायित्वों का निर्वहन किया।
‘एम्प्लॉय ऑफ़ द मंथ‘ विजेता:
फरवरी, 2020-  सुभाष चंदर, मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट)
मार्च, 2020-   अंकित कुमार वर्मा, एससीटीओ (आॅपरेशन डिपार्टमेंट)
अप्रेल, 2020-  चंदन कुमार, जे.ई. रोलिंग स्टाॅक (आरएस डिपार्टमेंट)
मई, 2020-   अभिषेक कुमार, एससीटीओ (आॅपरेशन डिपार्टमेंट)

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...