Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सभी डीएम, एसपी व एसएसपी को होली के त्योहार पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के त्योहार पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर प्रदेश के सभी जनपदों के पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के साथ-साथ अलर्ट रहने तथा आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 9 और 10 मार्च को होली के त्योहार को हर हाल में शान्तिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराएं।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश मंगलवार की देर शाम लोकभवन स्थित अपने कार्यालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सभी डीएम, एसएसपी व एसपी को दिए। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों से निरन्तर संवाद बनाए रखा जाए। होलिका दहन स्थलों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था की जाए। इस कार्य में होमगार्ड, चौकीदार, सिविल डिफेन्स, पीआरडी, एसपीओ और क्षेत्रीय सम्भ्रान्त नागरिकों का सहयोग लिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शरारती तत्वों के विरुद्ध बगैर भेदभाव के कठोर कार्रवाई की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसे तत्व निर्धारित समय से पूर्व होलिका दहन न कर पाएं। उन्होंने अराजक तत्वों को चिह्नित कर प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टाप टेन अपराधियों की सूची पर कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मिश्रित आबादी के क्षेत्रों, धार्मिक स्थलों आदि, जुलूस के मार्ग विशेषकर जंक्शन प्वाइन्ट्स एवं कम्युनल हाट स्पाट पर प्रभावी पुलिस प्रबन्ध किए जाएं। उन्होंने सभी डीएम और एसएसपी को अपने-अपने जनपदों के सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यापारिक संस्थानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता भी सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों की मानीटरिंग करते हुए आपत्तिजनक चित्र व वीडियो पोस्ट करने वालों के विरुद्ध सख्त और प्रभावी कार्रवाई की जाए। किसी भी हाल में अफवाहें न फैलने दी जाएं। साथ ही, अफवाहों का तत्काल खण्डन सुनिश्चित किया जाए।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...