Breaking News

मीराबाई चानू ने जीता ‘बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीत कर इतिहास बनाने वाली भारतीय वेटलिफ़्टर साईखोम मीराबाई चानू को ‘बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर’ के तीसरे संस्करण का विजेता घोषित किया गया है। मीराबाई ने 2021 में तब इतिहास रच दिया था जब वह टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली वेटलिफ़्टर बनीं थीं।

अवॉर्ड जीतने के बाद मीराबाई ने बीबीसी का शुक्रिया अदा किया और कहा, “मैं फ़िलहाल अमेरिका में प्रशिक्षण ले रही हूं। इस साल होने वाले एशियाई और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी।

एक बार फिर मैं बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाज़ने के लिए बीबीसी इंडिया को धन्यवाद देती हूं।” नई दिल्ली में सोमवार रात इस पुरस्कार समारोह की मेज़बानी कर रहे बीबीसी महानिदेशक टिम डेवी ने कहा, “मीराबाई चानू को बहुत बहुत बधाई। वह शानदार खिलाड़ी हैं और इस पुरस्कार की उचित विजेता हैं।

बीबीसी के सौ साल पूरे होने के वर्ष में यहां नई दिल्ली में होना और इस मौक़े पर इतनी प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ी को सम्मानित करना, जिन्होंने इस चुनौतीपूर्ण हालात में इतना कुछ हासिल किया, बहुत शानदार है। ” इस पुरस्कार समारोह में खेल, मीडिया, संस्कृति और राजनीतिक दुनिया की कई जानी मानी हस्तियां भी शामिल हुईं।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...