Breaking News

भारत ने हमारे साथ बहुत अच्छा सलूक नहीं कियाः डोनाल्ड ट्रंप

अगले सप्ताह भारत यात्रा पर आ रहे अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो भारत के साथ बड़ा व्यापार समझौता भविष्य में कभी करेंगे।  ट्रंप ने ये भी कहा वो नहीं जानते कि भारत के साथ समझौता इस साल नवंबर में होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले हो पाएगा या नहीं।

वाशिंगटन में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा, “हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं। लेकिन मैं इस बड़े समझौते को भविष्य के लिए सुरक्षित कर रहा हूं। हम भारत के साथ एक बहुत बड़ा समझौता करने जा रहे हैं।

हम ये समझौता करेंगे लेकिन मैं ये नहीं जानता कि ये नवंबर के चुनावों से पहले होगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बहुत बड़ा समझौता करेंगे।”

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि ट्रंप की यात्रा के दौरान भारत और अमरीका एक ट्रेड पैकेज पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए ये भी कहा कि वो अपने भारत दौरे को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “मुझे प्रधानमंत्री मोदी बहुत पसंद हैं, उन्होंने मुझसे कहा है कि एयरपोर्ट और इवेंट के बीच सत्तर लाख लोग होंगे, जैसा मैं समझता हूं कि यह स्टेडियम, जो अभी बन रहा है, दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। उन्होंने मुझसे कहा है कि एयरपोर्ट और स्टेडियम के बीच सत्तर लाख लोग होंगे, ये बहुत रोमांचक होगा।”

अमरीका और भारत के व्यापार संबंध इन दिनों बहुत अच्छे नहीं है। राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की तो तारीफ़ की लेकिन भारत के साथ व्यापार संबंधों को लेकर नाराज़गी भी ज़ाहिर की।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...