Breaking News

बसपा उम्मीदवार अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ सास सीमा सिंह व निधि शुक्ला ने खोला मोर्चा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज हो चुका है। आज 11 जिलों के 58 सीटों पर मातदान किया जा रहा है। वहीं पहले चरण के मतदान के दौरान ही लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी कार्यालय के सामने एक अलग ही नजारा देखने को मिला।

लखनऊ में बसपा कार्यालय के बाहर कवियित्री मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला और सारा सिंह की मां सीमा सिंह धरना दे रही थी। इस दौरान पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि अमन मणि त्रिपाठी को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। अमन मणि त्रिपाठी पर अपनी पत्नी सारा सिंह की हत्या का आरोप है।

बसपा कार्यालय के बाहर धरना दे रही निधि शुक्ला और मां सीमा सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती से मांग की है कि वह अमन मणि त्रिपाठी की बसपा से उम्मीदवारी रद्द कर दें। बता दें कि बीएसपी ने महाराजगंज की नौतनवा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

दरअसल, अमनमणि त्रिपाठी नौतनवा से फिलहाल निर्दलीय विधायक हैं, लेकिन कुछ दिनों पहले ही उन्होंने बीएसपी का दामन थामा था। अमनमणि त्रिपाठी अपनी पत्नी सारा त्रिपाठी की हत्या के मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं, इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

बता दें कि अमनमणि त्रिपाठी अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं। 31 साल के अमनमणि को राजनीति अपने पिता से विरासत में मिली है। इनके पिता अमरमणि त्रिपाठी जो अब नौतनवा विधानसभा हो गया है, से 4 बार से विधायक थे, और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। पहले कहा जा रहा था कि अमनमणि त्रिपाठी निषाद पार्टी के साथ मिलकर बीजेपी को समर्थन देते हुए चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन बाद में बात नहीं बन पाई। इस सीट से बीजेपी गठबंधन के तहत निषाद पार्टी की तरफ से ऋषि त्रिपाठी को टिकट दिया गया है। इसीलिए इस बार महाराजगंज की इस सीट पर कांटे की टक्कर बताई जा रही है।

Loading...

Check Also

कौशांबी, प्रतापगढ़ में भाजपा को निपटाने के बाद “राजा भइया” मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल को सबक सिखायेंगे !

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ : लोकसभा चुनाव में ठाकुर मतों के लिये तरस गयी भाजपा ...