Breaking News

पोलिंग बूथ में घुसने की कोशिश कर रहीं बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष से धक्का मुक्की, गिराया जमीन पर, रो पड़ीं

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से भाजपा (BJP) उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष के साथ रविवार को घाटाल संसदीय क्षेत्र के केशपुर मतदान केंद्र पर धक्का मुक्की और मारपीट की गई. मतदान केंद्र के बाहर उनकी गाड़ी पर हमला किया गया, जिसमें शीशे तक टूट गए. उनके साथ ये घटना उस वक्त हुई जब वे छठे चरण के मतदान के दौरान पोलिंग एजेंट के साथ मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश कर रही थीं. इतना ही नहीं कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस की महिला समर्थकों ने घेरकर भारती के साथ मारपीट भी की और जमीन पर गिरा दिया. भारती इस घटना के बाद रोती हुई भी दिखाई दीं.

बीजेपी ने इस घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं चुनाव आयोग ने भारती द्वारा मतदान केंद्र पर मोबाइल फोन ले जाने और वीडियो बनाने पर रिपोर्ट तलब की है. पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच मतदान में हिंसा और झड़प की खबरें सामने आईं हैं. बीती रात पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी के दो कार्यकर्ता गोली लगने से घायल हो गए. उसी जिले में तृणमूल कांग्रेस का एक कार्यकर्ता मृत पाया गया. झारग्राम जिले में बीजेपी का एक कार्यकर्ता मृत पाया गया. पार्टी का आरोप है कि उसे तृणमूल कार्यकर्ताओं ने मार डाला. हिंसा के बढ़ते मामलों में देखते हुए छठे चरण के लिए बंगाल में मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है. मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है,जो शाम छह बजे तक चलेगा. पश्चिम बंगाल के करीब 1, 33,56,964 मतदाता आज 83 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें से 78 पुरुष और पांच महिलाएं उम्मीदवार हैं. बता दें, गुरुवार रात करीब 11 बजे कोलकाता से 114 किलोमीटर दूर भारती घोष की गाड़ी से पुलिस ने करीब 1,13,815 रुपये बरामद किए गए थे. हांलाकि घोष ने इन आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि वह राशि उनके निजी खर्चे के लिए थीं. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पास केवल 50,000 रुपए थे. मेरी कार में मेरे संयोजक एवं चालक थे. मेरे संयोजक के पास 49,000 रुपए थे और चालक के पास 13,000 रुपए थे’.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...