Breaking News

सात राज्यों की 57 सीटों पर मतदान जारी, राहुल गांधी ने दिल्ली में डाला वोट और जीत का भरोसा जताया

नई दिल्ली: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के लिए सात राज्यों की 57 सीटों पर मतदान जारी है. इस चरण में कई हाई प्रोफाइल नेताओं ने अपने वोट डालने के अधिकार का इस्तेमाल किया और लोगों से वोट डालने की अपील की. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वोट डाला और लोकसभा चुनाव में जीत का भरोसा जताया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने औरंगजेब लेन स्थित एनपी सीनियर सेकेंड्री स्कूल में पोलिंग बूथ में वोट डाला. वोट डालने के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला और बेरोजगारी, किसान और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर घेरा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘लोकसभा चुनाव नोटबंदी, राफेल, बेरोजगारी, किसानों की समस्या, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) जैसे अहम मुद्दों पर लड़ा गया. इस चुनाव में हमारे चार अहम मुद्दे थे- बेरोजगारी, किसान , नोटबंदी, भ्रष्टाचार- राफेल.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ‘पीएम मोदी ने पूरे चुनावी अभियान में नफलत का इस्तेमाल किया, मगर हमने प्यार का प्रयोग किया. मैं आश्वस्त हूं कि प्यार की जीत होगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता हमारी मालिक है, जो जनता तय करेगी उसे मानूंगा.’ बता दें कि इस चरण में केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी के अलावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव तथा कांग्रेस नेतादिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 , हरियाणा की दस, बिहार, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की आठ-आठ सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सभी सात सीटों और झारखंड की चार सीटों के लिए भी आज मतदान कराया जा रहा है.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...