Breaking News

पीवी सिंधु और एचएस प्रणय क्वार्टर फाइनल में, साइना नेहवाल इंडिया ओपन से बाहर

नई दिल्ली। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और एचएस प्रणय योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। जबकि मालविका बंसोड़ ने अपनी आदर्श साइना नेहवाल को हराया। पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को 20 वर्ष की मालविका बंसोड़ ने 21 . 17, 21 . 9 से हराया।  विश्व रैंकिंग में 111वें स्थान पर काबिज बंसोड़ को दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को हराने में 34 मिनट लगे।

बंसोड़ ने कहा ,” यह साइना नेहवाल से मेरा पहला मुकाबला था। मैंने जब से बैडमिंटन खेलना शुरू किया, वह मेरी आदर्श रही हैं। उनके खिलाफ इंडिया ओपन जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलना सपना सच होने जैसा था। यह मेरे कैरियर की सबसे बड़ी जीत में से है।” घुटने और ग्रोइन की चोट से उबरने के बाद खेल रही साइना ने पहले दौर में जीत दर्ज की थी लेकिन उन्होंने कहा कि अभी फिटनेस के लिये काफी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने कहा ,” आज मैं अच्छा मूव कर रही थी लेकिन फिटनेस का स्तर वह नहीं है जो होना चाहिये। मैं यही देखने के लिये यहां खेल रही थी कि कितना सुधार करना होगा। ” इससे पहले शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने हमवतन ईरा शर्मा को 21 . 10, 21 . 10 से हराया। अब उनका सामना अष्मिता चालिहा से होगा जिसने याएले होयाउ को 21 . 17, 21 . 14 से मात दी। बंसोड़ का सामना भारत की आकर्षि कश्यप से होगा।

आकर्षि ने हमवतन केयुरा मोपाटिन को 21 . 10, 21 . 10 से शिकस्त दी। प्रणय को वॉकओवर मिला क्योंकि मिथुन मंजूनाथ ने कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया। पुरूष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत , युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकार, त्रिसा जॉली, सिमन अमन सिंह और खुशी गुप्ता ने कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद नाम वापिस ले लिया। प्रणय का सामना लक्ष्य सेन और स्वीडन के फेलिक्स बुस्टेट के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। समीर वर्मा के अभियान का भी दूसरे दौर में अंत हो गया, जिन्होंने मांसपेशी में खिंचाव के कारण कनाडा के ब्रेन यांग के खिलाफ मुकाबला बीच में ही छोड़ दिया।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...