Breaking News

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग, रिश्तेदार से नहीं की शादी तो पिता ने कर दी हत्या

इस्लामाबाद : पड़ोदी देश पाकिस्तान में ‘ऑनर किलिंग’ का मामला सामने आया है. पाकिस्तान के गुजरात जिले में एक इतालवी-पाकिस्तानी युवती की उसके पिता, भाई और चाचा ने ‘इज्जत’ के नाम पर हत्या कर दी. मामला मंगलवार को प्रकाश में आया.

पुलिस ने कहा कि 26 वर्षीय सना चीमा के परिजनों ने उसकी मौत का कारण ‘दुर्घटना’ बताया और उसके शव को जिले के पश्चिम मंगोवाल क्षेत्र में दफना दिया. हालांकि पुलिस को परिजनों की बात पर विश्वास नहीं है.
हत्या की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार, युवती के पिता गुलाम मुस्तफा उसकी शादी अपने एक रिश्तेदार से करवाना चाहते थे, लेकिन सना इटली में शादी करना चाहती थी. यह बात पिता और परिजनों को नागवार गुजरी. इसके बाद युवती के पिता ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा और भाई मजहर इकबाल के साथ मिलकर बेटी की हत्या की साजिश रची. युवती की उसके पिता, भाई और चाचा ने ‘इज्जत’ के नाम पर हत्या कर दी. तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच जारी है. हालांकि पुलिस को परिजनों की बात पर विश्वास नहीं है.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...