Breaking News

नोवा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज में लैंप लाइटिंग एंड शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन !

अशोक यादव / लखनऊ : नोवा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज लखनऊ की ओर से लैंप लाइटिंग व शपथ ग्रहण समारोह मनाया गया। जहाँ नर्सिंग छात्रों ने मरीजों की सेवा की शपथ ली.अस्पताल में मरीजों की सेवा और देखभाल की जिम्मेदारी नर्सों पर ही होती है। नर्सों को अपने व्यवहार में नम्रता सौम्यता रखनी चाहिए। उन्हें
मरीजों के साथ उनके परिवारीजनों का ख्याल भी करना चाहिए। उनके अच्छे व्यवहार और सेवा से ही मरीज और उसके परिवारीजन को काफी संतुष्टि मिलती है। डॉक्टर मरीज का ऑपरेशन या मर्ज की दिक्कत को ही दूर कर पाता है। उसके बाद नर्स पर ही सारा दारोमदार होता है। यह बात मंगलवार को मुख्य अतिथि श्रीमती सन्युक्ता भाटिया , पहली महिला मेयर लखनऊ ने कही।

गोमती नगर विस्तार के खरगापुर स्थित नोवा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज में आयोजित लैंप लाइटिंग एंड शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन मंगलवार शाम को हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि श्रीमती सन्युक्ता भाटिया पहली महिला मेयर लखनऊ , इंस्टीट्यूट के निदेशक अजीत कुमार मौर्या , प्रशासक डॉ एस० एम० आरफी , नए प्रधानाचार्य टी० बी० जोशी , जितेंद्र ने मिलकर दीप प्रज्जवलित किया। इंस्टीट्यूट के छात्रछात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। बाद में जीएनएम व एएनएम के प्रथम वर्ष के नर्सिंग स्टूडेंट्स ने मरीजों की सेवा की शपथ ली। पॉसिंग ऑफ लाइट का आयोजन हुआ।

नोवा इंस्टीट्यूट के नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टूडेंट्स द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

Loading...

Check Also

डिम्पल यादव ने आज गोण्डा में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी सुश्री श्रेया वर्मा के पक्ष में रोड-शो किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / गोण्डा : समाजवादी पार्टी की मैनपुरी से सांसद श्रीमती ...