Breaking News

नूपुर शर्मा Controversy: कुवैत में प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों पर सख्ती, गिरफ्तार कर किया जाएगा डिपोर्ट

कुवैत। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के खिलाफ कुवैत के फहील इलाके में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। इसके बाद कुवैत सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए पैगंबर के समर्थन में नारेबाजी करने वाले प्रवासी प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया है। उन्हें उनके देश वापस भेजने का भी फैसला किया गया है। इसके अलावा उनका दोबारा कुवैत आना बैन कर दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक प्रदर्शन करने वाले लोगों को कुवैत से डिपोर्ट कर दिया जाएगा, क्योंकि उन्होंने देश के नियम कानून का उल्लंघन किया है। दरअसल, कुवैत के कानून के मुताबिक देश में प्रवासियों द्वारा धरना या प्रदर्शन में हिस्सा लेना या उसका आयोजन करना गैर-कानूनी है।

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसके बाद इस मामले ने जोर पकड़ा और इस्लामिक देशों ने भारत की निंदा की। कुवैत के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत सिबी जॉर्ज को तलब किया और आधिकारिक विरोध पत्र सौंपा था। हालांकि, जब बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया तो कुवैत ने इसका स्वागत भी किया। नूपुर के खिलाफ कई देशों में एक हफ्ते से प्रदर्शन हो रहा है।

कुवैत समेत 57 देशों में विरोध
इस मुद्दे पर पहले 57 मुस्लिम देशों के संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने विरोध जताया और इसके बाद कुछ अरब देशों ने भारतीय उत्पादों का बहिष्कार शुरू कर दिया। इसके साथ ही ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, UAE, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया, इंडोनेशिया, तुर्की, मलेशिया और पाकिस्तान ने भी बयान का विरोध किया है।

 
Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...