Breaking News

निर्मला सीतारमण: पहले की सरकारों ने कभी सैनिकों को सम्मान देने की नहीं सोची

देहरादून: केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उत्तराखंड और सेना का रिश्ता ससुराल और मायके जैसा है। यहां के वीर जवान हमेशा देश रक्षा के लिए आगे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले की सरकारों ने कभी वॉर मेमोरियल बनाने की नहीं सोची, क्योंकि उन्होंने कभी सैनिकों को सम्मान देने की नहीं सोची। वॉर मेमोरियल देश के हर शहीद और उसके परिवार के लिए सम्मान का स्थल है। हमारी सरकार सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों की बेहतरी के लिए प्रमुखता से काम कर रही है। उनके बच्चों के लिए स्किल डेवलपमेंट सेंटर चल रहे हैं। पूर्व सीएम निशंक ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है। जब भी कभी देश पर विपदा आई है देवभूमि के जोशीले जवान अग्रिम पंक्ति में खड़े रहे हैं।

कहा कि पूर्व सैनिकों को कहीं कोई दिक्कत है तो तुरंत मुझे पत्र लिखें। मैं पूर्व सैनिकों की हर बात का जवाब दूंगी। अपने सांसद के जरिये मुझे फोन कीजिए, मैं फोन पर भी जवाब दूंगी। वहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोग व्हाट्सएप के जरिए गलतफहमियां फैला रहे हैं, उनका मकसद कुछ और ही है। सैनिक कभी राजनीति नहीं करते हैं। बता दें कि इस योजना से क्लेमेनटाउन के सात वार्डों में पानी की आपूर्ति की जाएगी। मोरोवाला, भारूवाला, गुरुद्वारा कालानी, सोसायटी एरिया, टर्नर रोड, डकोटा, चांचक, पोस्ट आफिस रोड आदि जगहों की 30 हजार आबादी को पेयजल की आपूर्ति होगी। वर्तमान में इन क्षेत्रों में पीने के पानी के लिए हैंडपंप का अधिकाधिक प्रयोग किया जाता है। क्षेत्रवासी पिछले लंबे समय से मांग कर रहे थे कि पेयजल आपूर्ति के लिए यहां पर बड़ी पेयजल योजना बनाई जाए।

इस अवसर पर सांसद डा रमेश पोखरियाल निशंक, कैंट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पनवर, उपाध्यक्ष सुनील कुमार, सीईओ मोहम्मद समीर इस्लाम,पूर्व उपाध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी आदि भी उपस्थित रहे। रक्षा मंत्री इसके बाद राजधानी के सर्वे एस्टेट स्थित प्रेक्षागृह में पूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों को संबोधित करेंगी। इस मौके पर पूर्व सैनिकों द्वारा रक्षा मंत्री को सम्मानित भी किया जाएगा। विधायक जोशी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में पूर्व सैनिक संगठन की ओर से रक्षा मंत्री को भी सम्मानित किया जाएगा।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...