Breaking News

निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने मशाल जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

अशाेक यादव, लखनऊ। लखनऊ में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के फैसले के विरोध में विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने आहवान पर यूपीपीसीएल फील्ड हॉस्टल से मशाल जुलूस निकाला। कर्मचारी हाथों में विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

मौके पर मजूद भारी मात्रा में पुलिस बल ने बिजली कर्मियों को गेट पर रोका लिया। इस दौरान बिजलीकर्मी मशाल जुलूस निकालने पर अड़े रहे।

बताते चलें कि, बिजलीकर्मियों ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। जूनियर इंजीनियर अभियंता मंगलवार को 3 घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे और 5 अक्टूबर से देश भर में बिजलीकर्मी विरोध प्रदर्शन करेंगे। धरना प्रदर्शन के दौरान अलग-अलग बिजली संगठनों के पदाधिकारी जुटे।

इसमें विद्युत परिषद अभियंता संघ, जूनियर इंजीनियर संगठन, कार्यालय सहायक संघ, बिजली कर्मचारी संघ, विद्युत मजदूर पंचायत, हाईड्रो एम्पलाइज यूनियन, विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन समेत कई संगठनों के पदाधिकारी शामिल रहे।

बता दें कि, उत्तर-प्रदेश सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम को विघटित कर तीन छोटे निगम बनाए जाएंगे। योजना है कि इन तीनों निगमों का निजीकरण किया जाएगा। इसी फैसले के विरोध में बिजली कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं और इसमें सरकार के हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...