Breaking News

कृषि बिल सहित कई मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरे प्रसपा, लाठीचार्ज हुई गिरफ्तारी

अशाेक यादव, लखनऊ। कृषि बिल सहित कई मुद्दों को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) छात्रसभा सोमवार को सड़क पर उतरी है। मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने और राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को वीवीआइपी गेस्ट हाउस के पास रोक लिया गया।

यहां पुलिस के साथ छात्र सभा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने लाठियां बरसाते हुए दो दर्जन से ज्यादा समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर हटाया। करीब 1 हजार कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की। उनको ईको गार्डेन ले जाकर छोड़ दिया।

आपको बता दें कि, कृषि बिल, श्रमिक अधिनियम में बदलाव, बेरोजगारी और व्यापारियों के उत्पीडऩ और उनके असुरक्षा को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) छात्र सभा के कार्यकर्ता लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय पर एकत्र हुए।

छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सिंह यादव के नेतृत्व में घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। छात्र सभा की ओर से राज्यपाल के नाम 15 सूत्री ज्ञापन भेजा गया।

जिसमें छात्रसंघ बहाल करने, फीस माफ करने, सभी को रोजगार का अधिकार देने, बिजली दरों को कम करने, लॉकडाउन का बिल माफ करने और नया बिजली कानून वापस लेने की मांग की गई।

साथ ही पुलिस की वाहन चेकिंग के दौरान होने वाले भ्रष्टाचार को रोकने, उद्यमियों व व्यापारियों की हत्या रोकने, जनता के खातों को एनपीए घोषित करने पर रोक लगाने, महिला उत्पीडऩ बंद करने, विपक्षी दलों के नेताओं पर फर्जी मामले दर्ज न कराने और कोविड-19 के नाम पर हो रहे घोटालों को रोकने की मांग की गई। इस मौके पर अजय त्रिपाठी मुन्ना सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।पुलिस ने लाठियां बरसाकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...