Breaking News

दिल्ली में BJP की हार के बाद मनोज तिवारी ने की इस्तीफे की पेशकश

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी हार के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने इस्तीफे की पेशकश की. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी हार के बाद इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी आलाकमान ने कहा कि फिलहाल इस्तीफे की जरूरत नहीं. बता दें कि 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं. वहीं, एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रचंड जीत हासिल की. आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिलीं. वहीं, कांग्रेस के खाते में इस बार भी कोई भी सीट नहीं आई. चुनाव परिणाम के बाद से ही इस्तीफे का दौर जारी है. सबसे पहले हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने भी इस्तीफे की पेशकश कर दी. मनोज तिवारी ने बुधवार को पार्टी ऑफिस में चुने गए विधायकों से मुलाकात भी की.
इससे पहले मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई दी थी. मनोज तिवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि दिल्ली के सभी मतदाताओं का धन्यवाद, उन्होंने लिखा सभी कार्यकर्ताओं को उनके कठिन परिश्रम के लिए साधुवाद. दिल्ली का जनादेश सिर माथे पर. अरविंद केजरीवाल को बहुत बहुत बधाई.

BJP सांसदों का रिपोर्ट कार्ड
भारतीय जनता पार्टी के सात सांसदों का इस विधानसभा चुनाव में रिपोर्ट कार्ड कैसा रहा? ये सवाल अब पार्टी के अंदर से उठ रहे हैं. पश्चिमी दिल्ली के  संसदीय सीट में आने वाली 10 सीटों में सभी पर बीजेपी के उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा. परवेश वर्मा के चाचा मास्टर आजाद सिंह मुंडका विधान सभा से चुनाव हार गए, जबकि दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी के भतीजे विक्रम सिंह को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है.

रमेश बिधूड़ी के संसदीय क्षेत्र से सिर्फ एक सीट बदरपुर पर रामवीर सिंह बिधूड़ी को ही जीत मिल पाई. वहीं नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी अपने संसदीय सीट से एक भी प्रत्याशी को जीत नहीं दिला पाईं. उधर, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन के संसदीय सीट चांदनी चौक से भी बीजेपी का खाता नहीं खुला. हंसराज हंस के संसदीय सीट यानी उत्तरी पश्चिमी सीट से महज एक सीट रोहिणी विधानसभा पर बिजेंदर गुप्ता को जीत हासिल हो सकी.

सबसे अच्छा प्रदर्शन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के संसदीय सीट उत्तरी पूर्वी दिल्ली में रहा, जहां रोहतास नगर, करावल नगर और घोंडा विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. जबकि उन्हीं के बराबर गौतम गंभीर की संसदीय सीट पूर्वी दिल्ली लोकसभा में लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, और गांधी नगर के तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की.

 

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...